जिला चिकित्सालय में गुटखा खाते एक युवक पकड़ाया

महासमुंद। जिला चिकित्सालय में भटगांव, गुंडरदेही के रहने वाले एक युवक को घूमते हुए गुटखा चबाना उस वक्त भारी पड़ गया, जब वह चालाकी से गुटखा छिपाए परिसर के भीतर प्रवेश कर गया और उसने मुंह में लगाए मास्क की आड़ में गुटखा का सेवन कर रहा था। इस बीच चहल-कदमी करते हुए जब वह प्रसूती वार्ड के नजदीक पहुंचा तो वहां तैनात सुरक्षाकर्मी की नजर उस पर पड़ गई। फिर पहले तो उसे समझाईश दी गई की वह बाहर जाकर गुटखा थूक आए। लेकिन नियम और कायदे को ताक में रखने वाला युवक उल्टा सुरक्षाकर्मियों पर ही बरस पड़ा और बड़े-बड़े लोगों तक अपनी पहुंच का हवाला देते हुए धमकी देने लगा।

सुरक्षाकर्मी द्वारा इसकी सूचना चिकित्सालय प्रबंधन के जिम्मेदार अफसरों को दी गई। इस पर सुरक्षाकर्मियों सहित नगर सैनिकों का दल भी मौके पर आ पहुंचा। इस दौरान करीब आधे घंटे तक युवक ने सबको परेशान किया। शोर बढ़ता देख अन्य मरीजों की परेशानी को समझते हुए उसे चिकित्सालय भवन के बाहर ले जाया गया। लेकिन बार-बार उसे समझाने के बाद भी जब युवक अपनी गलती मानने को तैयार नहीं हुआ तब सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ आरके परदल के निर्देश पर उससे दो सौ रुपए का चालान काट सरकारी खजाने में जमा किया गया। बताया जा रहा है कि उक्त युवक अपने तीन साथियों के साथ जिला चिकित्सालय में दाखिल हुआ था, जो अपने परिचित के भर्ती मरीज से मिलने के लिए आया था।

उल्लेखनीय है कि वर्तमान परिस्थिति में अस्पताल में एक मरीज के साथ केवल एक ही परिजन के रुकने की अनुमति है। चिकित्सालय प्रबंधन को युवक और उसके साथियों द्वारा चिकित्सालय परिसर में अनायास भीड़ बढ़ाना भी तर्कसंगत नहीं लगा। चालानी कार्रवाई के साथ-साथ युवक को चिकित्सालय की पूरी नियमावली से भी अवगत करते हुए दोबारा नियम न तोडऩे की कड़ी हिदयत दे कर छोड़ा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here