प्रेस काउंसिल के सदस्य अशोक नवरत्न संयोजक व छत्तीसगढ़ से मलय बैनर्जी सह संयोजक नियुक्त,11 सदस्य समिति घोषित

रायपुर/नई दिल्ली। ऑल इंडिया स्माल एंड मीडियम न्यूज पेपर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरिन्दर सिंह ने लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों की लगातार हो रही जीएसटी से आर्थिक क्षति को देखते हुए तथा देश भर के समाचार पत्रों द्वारा लगातार जीएसटी के संबंध में उठ रही मांग को देखते हुए राष्ट्रीय स्तर पर जीएसटी के संबंध में एक समिति बनाने का निर्णय लिया । ऑल इंडिया स्माल एंड मीडियम न्यूज पेपर्स फेडरेशन के सदस्यों द्वारा कोरना काल में लगातार हो रही समाचार पत्रों की बिगड़ती आर्थिक स्थिति तथा केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा समाचार पत्रों को पर्याप्त सहयोग के अभाव को देखते हुए जीएसटी पर विचार करने के लिए एक समिति का गठन करने का निर्णय लिया है ।

ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम न्यूज पेपर फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार गुरिन्दर सिंह ने बताया कि फेडरेशन द्वारा गठित लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों की हितों की रक्षा के लिए संगठन ने जीएसटी के संबंध में एक समिति का गठन किया गया है उक्त समिति लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों पर जीएसटी के प्रभाव के संबंध में होने वाले आर्थिक क्षति सहित प्रकाशकों के हितों के संबंध में विचार विमर्श कर संगठन को अवगत कराएगी ।इसी दिशा में जीएसटी के संबंध में गठित समिति देश के विभिन्न राज्यों में लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों को होने वाली परेशानियों से केंद्रीय मंत्री, सांसद गण राज्यसभा व लोकसभा सहित राज्य के मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री, जनसंपर्क मंत्री व राज्य के वरिष्ठ मंत्रियों को अवगत कराएगी ।

साथ ही साथ राज्यों में उद्योगपतियों, व्यापारियों, बुद्धिजीवियों, कलाकारों सहित जनप्रतिनिधियों से मिलकर जनसमर्थन जुटाने का भी प्रयास करेगी द्य समिति में ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम न्यूज पेपर फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बी.एम शर्मा, राष्ट्रीय सचिव व भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य अशोक नवरत्न संयोजक बनाए गए हैं । वही छत्तीसगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष व छत्तीसगढ़ एडिटर्स एंड पब्लिशर्स एसोसिएशन (सेपा) के महासचिव मलय बैनर्जी को सह संयोजक नियुक्त किया गया है । समिति में पवन सहयोगी प्रभारी नई दिल्ली, संजय कुमार शर्मा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, विजय कुमार शर्मा अधिवक्ता हाईकोर्ट इलाहाबाद, तनुज खुराना अधिवक्ता, शिव शरण सिंह गहरवार कार्यकारी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश, गगनदीप जैन चार्टर्ड अकाउंटेंट रायपुर, सुधीर पांडा प्रदेश अध्यक्ष उड़ीसा, रवनीत सिंह अधिवक्ता पंजाब सदस्य नियुक्त किए गए हैं । यह समिति जल्द ही एक बैठक कर अपनी कार्य योजना बनाकर जीएसटी काउंसिल के लिए लघु एवं मध्यम समाचार पत्रों की मांग से फेडरेशन को अवगत कराएगी । जिस पर फेडरेशन विस्तृत रिपोर्ट के संबंध में उचित निर्णय लेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here