रायपुर(इंडिया न्यूज रूम) छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन पर राज्य सरकार ने फैसला है कि अब रायपुर सहित कई अन्य शहरों में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ बैठक में यह फैसला किया है।

बल्कि शहरों में व्यापार संचालन के लिए अलग से समय दिया जाएगा। बैठक के बाद वरिष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे ने आधिकारिक ऐलान किया है। इससे पहले राज्य सरकार ने रायपुर में 22 तथा अन्य शहरों में 23 जुलाई से लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद बढ़ाकर 6 अगस्त तक किया गया था। यह अवधि पूरी होने के एक दिन पहले सरकार ने लॉकडाउन पर विचार करने के लिए बैठक की थी। राज्य में लॉकडाउन की दूसरी बार वापसी के बाद लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। हालांकि यह लॉकडाउन प्रदेश के करीब 15 जिलों में था।

शहर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में इसका असर नहीं था. लेकिन शहर लॉकडाउन होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों का साधारण कामकाज व्यापार भी बुरी तरह प्रभावित हो रहा था। दूसरी ओर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन इसके साथ ही लॉकडाउन के कारण चिंता का वातावरण गहराता जा रहा था। उम्मीद है कि लोगों की परेशानी अब दूर होगी तथा कामकाज सम्हाला जा सकेगा। स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भी इस फैसले से लोगों को राहत की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here