नईदिल्ली । भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने खुलासा करते हुए कहा है कि टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2014 में जब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था तो उस दिन वह पूरी रात जर्सी पहने थे और उनकी आंखों में आंसू थे। धोनी ने दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज के बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट करते हुए 2014 में भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे को याद किया। दौरे के दूसरे टेस्ट मैच के बाद धोनी ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा कि धोनी इस फैसले के बाद थोड़े भावुक हो गए थे। अश्विन ने कहा, मुझे याद है जब धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। मैं उनके साथ मेलबोर्न में टेस्ट मैच बचाने के लिए बल्लेबाजी कर रहा था। उन्होंने कहा, लेकिन जैसे ही हम वो मैच हारे, धोनी ने स्टंप्स उठाया और वह वहां से चले गए। उस समय ऐसा लगा जैसे उन्होंने कहा कि अब उनका खेल हो गया। यह उनके लिए काफी भावुक पल था। अश्विन ने कहा, उस दिन शाम को मैं, इशांत शर्मा और सुरेश रैना उनके साथ कमरे में थे। वह उस समय भी जर्सी पहने हुए थे और पूरी रात जर्सी पहने रहे थे। उनकी आंखों में उस समय़ आंसू भी थे।

धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात पर उन्होंने कहा, मेरी पहली बार चेपक में भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे में नेट गेंदबाज के तौर पर उनसे मुलाकात हुई थी। इसके बाद 2008 में मैं चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ा। मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा। जब मैं शुरुआत में उनसे मिला तो उनके बाल लंबे थे लेकिन धोनी के साथ समय बिताने के बाद मुझे एहसास हुआ कि वह परिपच् लीडर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here