नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास 10, राजाजी मार्ग स्थित आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने प्रणब दा को श्रद्धांजलि दी.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आज अंतिम विदाई दी जाएगी. दोपहर करीब ढाई बजे दिल्ली के लोधी रोड श्मशान घाट में पूर्व राष्ट्रपति को अंतिम संस्कार होगा. इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान (10, राजाजी मार्ग, नई दिल्ली) पर रखा गया है.

बता दें कि 21 दिन तक सैन्य अस्पताल में भर्ती रहने के बाद सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का निधन हो गया था. उनके दिमाग में बने खून के थक्के को हटाने के लिए उनकी ब्रेन सर्जरी की गई थी, जिसके बाद से ही वो अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे. मुखर्जी को बाद में फेफड़े में संक्रमण हो गया था. उनके निधन के बाद केंद्र सरकार ने 7 दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है.

पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को दिल्ली छावनी स्थित अस्पताल में गत 10 अगस्त को भर्ती कराया गया था और उसी दिन उनके मस्तिष्क में जमे खून के थक्के को हटाने के लिए उनकी सर्जरी की गई थी. मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here