आमतौर पर मेकअप बॉक्स में बहुत से टूल्स होते हैं। लेकिन ब्यूटी ब्लेंडर सबसे ज्यादा जरूरी माना जाता है। इसके बिना मेकअप का परफेक्ट लुक नहीं आता है। ब्यूटी ब्लेंडर मार्केट में अलग-अलग शेप और कलर में उपलब्ध है। महिलाएं अक्सर मेकअप के दौरान ब्यूटी ब्लेंडर की बजाय ब्रश का इस्तेमाल करती हैं। इससे मेकअप चेहरे पर उभर कर नहीं आता है। स्किन पर ब्यूटी प्रोडक्ट कहीं अधिक तो कहीं कम नजर आता है।
फाउंडेशन लगाते समय ब्यूटी ब्लेंडर की सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है। यह फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लेंड कर देता है और चेहरे को एक परफेक्ट लुक देता है। आप अपनी जरूरत के अनुसार ब्यूटी ब्लेंडर खरीद सकती हैं। मेकअप के अलावा भी ब्यूटी ब्लेंडर अन्य चीजों में काफी उपयोगी है। आइए जानते हैं ब्यूटी ब्लेंडर किस तरह है बेहद उपयोगी।
एक्स्ट्रा मेकअप को रिमूव करे
मेकअप करते समय त्वचा पर कुछ प्रोडक्ट अधिक लग जाते हैं। यदि मेकअप के दौरान हाइलाइटर या ब्लश थोड़ा ज्यादा हो गया हो, तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। आप उसे ब्यूटी ब्लेंडर से हल्का सा दबाएं। यह अतिरिक्त मेकअप को एब्जॉर्ब कर लेता है और आपका मेकअप परफेक्ट नजर आता है।
मेकअप को सेट करे
आखिर कौन नहीं चाहता कि लंबे समय तक चेहरे पर मेकअप वैसे ही टिका रहे। इसके लिए ब्यूटी ब्लेंडर पर मेकअप सेट को स्प्रे करें। इसके बाद अपने चेहरे पर थपथपाते हुए आराम से लगाएं। इससे न सिर्फ आपके चेहरे की चमक बढ़ जाएगी बल्कि लंबे समय तक आपका मेकअप वैसे ही बना रहेगा।
परफेक्ट लुक के लिए
मेकअप के दौरान फाउंडेशन या पाउडर लगाने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इसका सिर्फ इतना ही उपयोग नहीं है। आप मॉश्चराइजिंग क्रीम और अन्य स्किन प्रोडक्ट भी अपने फेस और नेक एरिया पर लगाने के लिए ब्लेंडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।
विंग्ड आईलाइनर लगाने के लिए
अगर आप परफेक्ट विंग्ड आईलाइनर लगाना चाहती हैं, तो इसके लिए ब्यूटी ब्लेंडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपको करना सिर्फ इतना है कि छोटे ब्यूटी ब्लेंडर का चौथाई भाग काट लें और फिर अपने लाइनर को ब्लेंडर की नोंक पर रखकर आंखों के किनारे पर लगाएं। आपकी आंखों को एक परफेक्ट लुक मिलेगा।
आंखों की सूजन दूर करे
कई कारणों से आंखें अक्सर सूज जाती हैं। इससे आंखों की खूबसूरती कम हो जाती है और मेकअप भी खराब दिखता है। आंखों की सूजन दूर करने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर को पानी में भिगोकर ठंडा होने के लिए फ्रिजर में रखें। पानी जमने के बाद इससे अपनी आंखों के ऊपर लगाकर मसाज करें। कुछ ही देर में आंखों की सूजन कम हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here