महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के 3 मंजिला एक इमारत के गिर जाने से सात ब'चों और तीन अन्य व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 4 वर्षीय ब'चे सहित 11 लोगों को मलबे से निकाला गया। 43 वर्ष पुरानी झिलानी इमारत तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर गिरने के बाद करीब 10 लोगों के अब भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने का अभियान जारी है।

4 वर्षीय बच्चे सहित 11 लोगों को मलबे से निकाला गया

ठाणे। महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के 3 मंजिला एक इमारत के गिर जाने से सात बच्चों और तीन अन्य व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 4 वर्षीय बच्चे सहित 11 लोगों को मलबे से निकाला गया। पुलिस ने बताया कि 43 वर्ष पुरानी झिलानी इमारत आज तड़के 3 बजकर 40 मिनट पर गिरने के बाद करीब 10 लोगों के अब भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। पुलिस ने बताया कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने का अभियान जारी है। एक निकाय अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों में एक 2 वर्षीय एक बच्चा भी शामिल है। ठाणे आपदा मोचन बल (टीडीआरएफ) के कर्मी मलबे से उबेद कुरैशी नाम के एक बच्चे को निकालते और उसे पानी पिलाते देखे गए। भिवंडी, ठाणे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित एक पावरलूम नगर है। एक अधिकारी ने बताया कि इस इमारत में 40 फ्लैट थे और करीब 150 लोग इस इमारत में रहते थे। एक निकाय अधिकारी ने बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल कम्पाउंड स्थित इमारत जिस समय गिरी, उस समय उसमें रहने वाले लोग सो रहे थे। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं।
मलबे में फंसे लोगों का पता लगाने को डाग स्चड का इस्तेमाल
एनडीआरएफ के महानिदेशक एस. एन. प्रधान ने बताया कि टीमें मलबे में फंसे लोगों का पता लगाने के लिए एक डाग स्चड का इस्तेमाल कर रही हैं। ठाणे नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि इमारत का एक हिस्सा धराशायी हो गया और इमारत में रहने वाले कई लोग मलबे में फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि यह इमारत भिवंडी-निजामपुर नगर निगम के जीर्ण-शीर्ण इमारतों की सूची में शामिल नहीं थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इमारत के गिरने के तत्काल बाद निवासी मौके पर पहुंचे और लोगों को मलबे से निकालने में मदद की। अधिकारी ने बताया कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है। अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here