नई दिल्ली .    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने NEET 2020 का जो  रिजल्ट जारी किया है उसमे  ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब ने 99.99 पर्सेंटाइल नंबर लाकर परीक्षा में टॉप किया है. बता दें कि मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेने के लिए The National Eligibility cum Entrance Test (NEET) टेस्ट कराया जाता है. NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक ओडिशा के राउलकेला में रहने वाले 18 साल के शोएब ने 720 में से 720 नंबर लाए हैं.आकांक्षा सिंह को भी 720 नंबर ही मिले हैं , किन्तु उम्र कम होने से उन्हे दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा

परीक्षा  की तैयारी  में डटे रहे शोएब

इस साल NEET की परीक्षा कोरोना वायरस संकट के बीच हुई थी. लेकिन राजस्थान के कोटा में रहकर तैयारी कर रहे शोएब ने बताया कि कोरोना संकट के दौर में उन्होंने और ज्यादा मेहनत के साथ पढ़ाई की. जब छात्र कोटा छोड़कर घरों को लौट रहे थे, लेकिन वो तभी भी अपनी तैयारी में लगे रहे.

जो वक्त मिला, उसका इस्तेमाल किया

18 साल के शोएब ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा-

मेरे परिवार में कोई डॉक्टर नहीं है. मैंने टॉप 50 या 100 में आने की उम्मीद तो की थी. लेकिन मुझे ये कभी उम्मीद नहीं थी कि मेरे 720 में से 720 नंबर आएंगे. एग्जाम भी टाले जा रहे थे तो दबाव भी ज्यादा था. लेकिन मेरा फोकस था कि शांत रहा जाए और इस वक्त का इस्तेमाल किया जाए.

NEET के नतीजे 16 अक्टूबर की शाम को जारी किए गए. देशभर से करीब 7.7 लाख छात्रों ने ये एग्जाम पास कर लिया है.बता दें कि NEET एग्जाम कराए जाने को लेकर काफी विवाद हुआ था. कई सारे छात्रों ने मांग की थी कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए ये एग्जाम टाल देना चाहिए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here