गए  हफ्ते फेसबुक की पॉलिसी हेड अंखी दास से संसदीय समिति के सदस्यों ने भारतीयों के डेटा की सुरक्षा से जुड़े मसले पर करीब दो घंटे तक सवाल-जवाब किए थे.

नई दिल्ली: फेसबुक  इंडिया की पॉलिसी हेड अंखी दास (Ankhi Das) ने कंपनी में अपने पद से इस्तीफा दे द‍िया है. बता दे कि उनका नाम इस सोशल मीडिया साइट पर नफरत फैलाने वाले भाषणो से निपटने को लेकर विवादों में आया था. फेसबुक के भारत में प्रबंध निदेशक अजीत मोहन ने ई-मेल के जरिये बयान में कहा, ‘‘अंखी दास ने फेसबुक में अपने पद से हटने का निर्णय किया है. उन्होंने जन सेवा में अपनी रुचि के अनुसार काम करने के लिये यह कदम उठाया है. अंखी हमारे उन पुराने कर्मचारियों में शामिल हैं, जिन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभायी…”

अंखी दास और फेसबुक दोनों से को सरकार और अपने कर्मचारियों दोनों की ओर से सवालों का सामना करना पड़ा था कि इस बड़े सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर राजनीतिक कंटेंट को कैसे रेगुलेट क‍िया जाता है. अकेले भारत में भी फेसबुक के 30 करोड़ से ज्यादा उपयोगकर्ता हैं.

पिछले ही हफ्ते फेसबुक की पॉलिसी हेड अंखी दास से संसदीय समिति के सदस्यों ने भारतीयों के डेटा की सुरक्षा से जुड़े मसले पर करीब दो घंटे तक सवाल-जवाब किए थे. इस मामले में कई  fir  भी हो चुके थे जिससे विवाद और बढ़ गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here