कांकेर, विगत  23 नवम्बर को हुई मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की तस्वीरें  जारी कर नक्सल नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। नक्सली प्रवक्ता सुखदेव ने  प्रेस विज्ञप्ति जारी करके  मारे गए नक्सलियों को अपना साथी बताया और नक्सलियों का हमला विफल होने की बात कबूली।

कांकेर- ताडोकी के कोसरोंडा के जंगलों में पिछले दिनों  हुई मुठभेड़ के बाद  नक्सलियों के उत्तर बस्तर डिवीजन के प्रवक्ता सुखदेव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। नक्सलियों ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मारे गए तीनो नक्सलियों को अपना साथी होना बताया है।

नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि रावघाट पहाड़ो के लौह अयस्क सहित बस्तर में बहुमूल्य खनिज सम्पत्ति को साम्राज्यवादियों के हवाले करने की योजना के लिए ही  रेलवे लाइन का निर्माण किया जा रहा है।

रेलवे लाइन निर्माण को सुरक्षा देने निकले एसएसबी के जवानों के ऊपर नक्सलियों ने हमला किया था जिसमे तकनीकी कारणों से विफल होने की बात नक्सलियों ने कही है और मारे गए तीनो नक्सली गुडडू , बदरू और ज्योति को शहीद बताते हुए श्रद्धांजलि भी दी है ।

बता दे कि नक्सली लगातार रेलवे लाइन विस्तार का विरोध करते रहे है और इसको लेकर कई बार जवानो पर हमला कर चुके है, बीते साल नक्सलियों ने रेलवे ट्रेक निर्माण में लगे एक डीजल टैंकर को ब्लास्ट कर उड़ा दिया था, जिसमे तीन कर्मचारी मारे गए थे, फोर्स के बढ़ते दबाव से नक्सली बुरी तरह बौखलाए हुए है । इस घटना मे मृत गुड्डू के मृत शरीर को लेने  के लिए  जब  उसके छोटे भाई और परिवार के लोग लेने पहुंचे तो उन्होंने बताया की 15 वर्ष की उम्र मे उसे नक्सली अपने साथ ले कर गए थे. आम तौर पर नक्सली लीडर बच्चों को पढ़ने लिखने और अपने बच्चों की तरह रखने का वायदा करके अपने साथ ले जाते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here