नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी से लंबे समय से नाराज चल रहे शत्रुघ्न सिन्हा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. दिल्ली के एक कार्यक्रम में कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई. इस दौरान श्री सुरजेवाल ने कहा कि अपनी बेबाक राय रखने वाले शत्रुघ्न सिन्हा गलत पार्टी में चले गए थे. वहीं श्री वेणुगोपाल ने कहा कि उम्मीद है कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे.
मोदी और शाह पर तीखा हमला
बीजेपी ज्वाइन करते ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष पर अमित शाह पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि केंद्र में वन मैन शो और टू मैन आर्मी की सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में धीरे-धीरे लोकशाही को तानाशाही में बदलते देखा है. श्री सिन्हा ने अपने अंदाज में कहा कि अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और मुरली मनोहर जोशी जैसे कद्दावर नेताओं को किनारे कर दिया गया. उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग का हवाला देते हुए कहा कि मौजूदा बीजेपी में विरोधियों को दुश्मन की नजर से देखा जाता है जबकि आडवाणीजी ने कहा कि आपका विरोधी आपका दुश्मन नहीं होता वह भी देशहित की बात करता है.
पहले ट्वीट कर दी जानकारी
शत्रुघ्न सिन्हा ने पहले ट्वीट कर बीजेपी छोडऩे की जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि बड़े भारी मन से अपनी पुरानी पार्टी को छोड़ रहा हूं. क्यों छोड़ रहा हूं इसका कारण आप सभी जानते हैं. यह एक इत्तेफाक ही है आज जब मैं पार्टी छोड़ रहा हूं तो स्थापना दिवस भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here