बालोद/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बालोद में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. रैली में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. एक ओर जहां उन्होंने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया वहीं दूसरी ओर उन्होंने राहुल गांधी के दो सीटों से चुनाव लडऩे पर चुटकी भी ली.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के साथ धोखा किया और कर्ज माफी का झूठा वादा किया. उन्होंने अपने अंदाज में वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या आपकी कर्ज माफी हो गई? क्या कांग्रेस अपने वादे पर खरी उतरी? उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस चुनाव में ऐसे ही झूठे वादे करती है और लोगों को भ्रमित करने का काम करती है. कांग्रेस की नीयत में खोट है इसलिए वह गरीब, किसान आदिवासी का भला नहीं करना चाहती. अगर ऐसा होता तो किसानों को कर्ज माफी के लिए भटकना नहीं पड़ता.
राहुल पर ली चुटकी
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेठी और केरल की वायनाड सीट से एक साथ चुनाव लडऩे पर भी चुटकी ली. उन्होंने श्री गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस हताश, निराश और डरी हुई है. इसलिए उनके नेता को मैदान छोडक़र सुरक्षित सीट की ओर भागना पड़ रहा है.
घोषणा पत्र को बताया ढकोसला पत्र
श्री मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र करार दिया. उन्होंने कहा कि हमारे जवानों को रक्षा कवच है उसे कांग्रेस छीन लेना चाहती है. प्रधानमंत्री का इशारा कांग्रेस के घोषणा पत्र में अफस्पा (AFSPA) की समीक्षा करने की बात कही थी. इसे ही प्रधानमंत्री ने आड़े हाथों लिया.
एक नजर में जानें और क्या-क्या कहा पीएम ने

हम चुनाव लड़ रहे हैं देश को मजबूत करने के लिए.
जब मजबूत सरकार होती है तब सर्जिकल स्ट्राइक होती है.
जब मजबूत सरकार होती है तब दुनिया हमारे साथ होती है.
आपको चौकीदार चाहिए या चार-चार लोगों की बारात.
छत्तीसगढ़ से केंद्र सरकार ने नक्सलियों को बाहर कर दिया है.
जनता से उन्होंने पूछा कि- देशद्रोहियों की मदद होनी चाहिए कि देश की रक्षा करने वालों की.
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेताओं पर हैलिकॉप्टर घोटाले में दलाली खाने का आरोप भी लगाया.
माइक हुआ बंद
प्रधानमंत्री जब रैली को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान उनका माइक खराब हो गया। कुछ पल के लिए उनकी आवाज बंद हो गई. तो लोग मोदी, मोदी के नारे लगाते रहे. फिर उन्होंने पानी पीया. इसके बाद उन्हें दूसरा माइक दिया गया. जिसके बाद उन्होंने अपना संबोधन पूरा किया.
अंत में लगवाए चौकीदार के नारे
प्रधानमंत्री ने संबोधन के अंत में वहां मौजूद लोगों से चौकीदार के नारे लगवाए. प्रधानमंत्री नाम लेते गए और लोग चौकीदार बोलते गए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here