मुम्बई 2 मई 2022, विमानन कंपनी स्पाइस जेट का एक बोइंग B737 विमान रविवार को दुर्गापुर में लैंडिंग के दौरान हिचकोले खाने लगा और झटकों के कारण 40 यात्रियों तथा 4 क्रू मेम्बरों के घायल होने की खबर है। जिसमे से 10 की हालत गंभीर है। कंपनी द्वारा जारी बयान में बताया गया है कि तेज हवा के बैसाखी चक्रवात तूफान में फंसने के कारण विमान को उतारने के समय झटके लगे जिससे ऊपर रखा सामान यात्रियों के ऊपर गिरने के कारण उन्हें चोटें आई और गंभीर रूप से घायल सभी व्यक्तियों को दुर्गापुर एयरपोर्ट में ही बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा दी गयी। बाकी को हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया।

स्पाइसजेट कंपनी के इस मैक्स B737  बोइंग विमान  के चालको में से 90 पर पिछले माह ही उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगाया गया था, हालांकि कंपनी का कहना था कि उसके पास  करीब 650 अच्छी तरह प्रशिक्षित पायलेट उपलब्ध हैं जिससे उसे यात्री विमानों के संचालन में कोई परेशानी नही होगी।

साफ्टवेयर संबधी कुछ दिक्कतों के कारण इन मैक्स बोइंग B737 विमानों को लेकर बोइंग कंपनी ने भी कुछ  दिशानिर्देश जारी किए थे।

  • बताया जाता है कि इस दुर्घटना के बाद पायलेट ने बड़ी सावधानी से विमान को दुर्गापुर के काजी नज़रुल इस्लाम एयरपोर्ट में लैंड कराया और यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधाएं जल्दी ही उपलब्ध कराई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here