रायपुर , राज्य के शुरुआती स्वामी आत्मानंद स्कूल में से एक शहीद स्मारक हायर सेकेंडरी स्कूल , रायपुर में पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिन बाल दिवस के अवसर पर विज्ञान क्रॉफ्ट मेले में ढेर सारे टीचिंग मटेरियल का प्रदर्शन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे से हुई और दोपहर 3 बजे तक बच्चों और आमंत्रित अतिथियों ने मेले का आनंद लिया।
कोरोना काल के कारण विगत दो वर्षों से इस तरह की भीड़ वाली गतिविधियां नही हुई थी इसीलिये इस मेले में आज विशेष तौर पर उत्साह था।
प्राथमिक स्तर पर 40 से मॉडल्स, मिडिल स्तर पर 60 से अधिक और हाई स्कूल स्तर पर 70 से अधिक मॉडल्स और टीचिंग मटेरियल्स प्रदर्शित थे।
आनंद मेले में बच्चों ने 17 फ़ूड स्टॉल में सुस्वादु व्यंजनों को परोसा जिसे उपभोक्ताओं के रूप में उनके ही सहपाठियों, शिक्षकों ने सराहा। आनंदमेले में विभिन्न खेलों के 6 स्टॉल थे जिसमें पूरे उत्साह से उपस्थित बच्चों ने भागीदारी की।
इस अवसर पर पूरे स्कूल परिसर को रंगबिरंगी रंगोली और आकर्षक कागजी फूलों से सजाया गया था।
कार्यक्रम में विज्ञान मेले में प्रदर्शित कई वर्किंग मॉडल्स बेहद ज्ञानवर्धक और कठिन प्रमेय, समीकरणों को आसानी से समझाने के लिये बनाये गए थे।
स्कूल के प्राचार्य आदित्य चांडक ने जानकारी दी कि इस आयोजन की तैयारी में पूरे उत्साह से 2 -3 दिनों से बच्चे और शिक्षक लगे हुए थे, आज सुबह 8 बजे से बच्चों और शिक्षकों ने सजावट की तैयारियां की, स्कूल के सारे कर्मचारियों ने सहभागिता दर्शायी तथा स्थानीय पार्षद अनवर हुसैन ने भी आमंत्रित अतिथियों के साथ मेले का अवलोकन किया। शहर के अन्य स्कूलों के प्राचार्यों और शिक्षकों का भी मूल्यांकन आदि में सहयोग प्राप्त हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here