• दंतेवाड़ा (एजेंसी )। कलेक्टर विनीत नंदनवार राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के अवसर पर जिले के इंडोर स्टेडियम में लगाई गई प्रदर्शनी में शामिल हुए। वहां पहुंच कर उपस्थित बच्चों का उत्साहवर्धन किया ।

  • इस वर्ष वैश्विक भलाई के लिए वैश्विक विज्ञान की थीम पर राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया। राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का मूल उद्देश्य विद्यार्थियों को विज्ञान के प्रति आकर्षित व प्रेरित करने के साथ वैज्ञानिक उपलब्धियों के प्रति सजग बनाना है। इंडोर स्टेडियम में लगाई गई विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में 84 मॉडल के साथ लगभग 200 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिला स्तरीय विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी में कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार ने लर्निंग आउटकम के बारे में बताया और सभी विद्यार्थियों से अपने विद्यार्थी जीवन के समय का सही तरीके से उपयोग करने की बात कही । कलेक्टर ने विज्ञान दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऐसी विज्ञान प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं उन्होंने कहा कि जीवन में जो भी सीख रहे हैं उसे बेहतर करने की कोशिश करें । प्रैक्टिकल के माध्यम से ही बच्चे सीखते हैं और ऐसा प्रतियोगिता होती रहनी चाहिए। उन्होंने सभी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामनाएं की। अन्य अधिकारियों ने भी अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए बच्चों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
    जिला स्तरीय कार्यक्रम में विज्ञान एवं तकनीकी विषय पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें चारों विकासखण्डों के छात्र व छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजयी प्रतिभागियों को कलेक्टर श्री नंदनवार के द्वारा पुरस्कार भी वितरण किया गया। इस अवसर पर एसडीएम कुमार बिश्वरंजन, डीईओ प्रमोद ठाकुर,आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया लि. किरंदुल जेनरल मैनेजर वाई.वी.राघवलु, डॉ तेजप्रकाश अन्य अधिकारीगण, शिक्षक गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here