रायपुर/कोरबा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरबा में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने उद्बोधन की शुरुआत छत्तीसगढ़ी में जय जोहार बोलकर की. इसके बाद उन्होंने हाल ही में नक्सली हमले में मारे गए बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की.
श्री मोदी ने कहा नक्सलियों का मनोबल कांग्रेस के ढकोसला पत्र से बढ़ रहा है. इस चुनाव में कांग्रेस ने हैरान कर दिया है. श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार यदि बनी तो वह देशद्रोह की धारा खत्म देगी. अगर ऐसा हुआ तो कार्रवाई नहीं हो पाएगी जैसी हम कर रहे हैं. उन्होंने अपने अंदाज में लोगों से पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि देश से देशद्रोह की धारा हटनी चाहिए? श्री मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कि कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सलियों के साथ ही नहीं है बल्कि उन लोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस बरसों पहले जमीन से इतना कट गई है कि उसे देश की भावनाएं ही समझ में नहीं आ रही है. एक परिवार की गुलामी, उस परिवार का हुक्म मानना ही कांग्रेस की सच्चाई बन गई है. यहां छत्तीसगढ़ में जो होना वह दिल्ली से तय हो रहा है.
लोगों को धोखा देने में कांग्रेस की पीएचडी
श्री मोदी ने कहा कि राज्य सरकार किसानों से धोखा कर रही है. छत्तीसगढ़ के 35 लाख किसानों को पीएम किसान योजना से लाभ मिलना तय है लेकिन राज्य सरकार के लोग हमें किसानों की सूची ही नहीं दे रहे हैं. ये किसानों के साथ विश्वासघात है. लोगों के साथ विश्वासघात करने में, उन्हें धोखा देने में कांग्रेस को दशकों का अनुभव है. इसमें उन्होंने पीएचडी कर ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here