देखिए उल्टे तिरंगे को सलामी देते हुए वन मंत्री  की तस्वीर   
रायपुर . स्वतंत्रता दिवस की सुबह खबरों में सबसे ज्यादा चर्चा रही राष्ट्रध्वज के उल्टे फहराए जाने की , दरअसल  हैरान कर देने वाली तस्वीर बीजापुर जिले से आई है। यहां प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य कार्यक्रम में शामिल हुए वन मंत्री महेश गागड़ा ने उल्टा तिरंगा फहरा दिया। हालांकि जाहिर सी बात है इसमें मंत्री गागड़ा को यह नहीं मालूम था कि बांधा गया तिरंगा उल्टा हो सकता है.
प्रश्न ये उठाया जा रहा है कि वन मंत्री महेश गागड़ा ने उल्टे फहर रहे तिरंगे को सलामी क्यों दी और साथ ही ऐसे ही उल्टे तिरंगे के सामने ही राष्ट्रगान भी क्यों गाया गया? हालाँकि इसके तुरंत  बाद राष्ट्रध्वज  सीधा कर लिया गया, बीजापुर के मुख्य परेड़ ग्राउंड का मामला होने के कारण घटना तुरंत वाइरल भी हो गयी .
इस मामले में SP मोहित  गर्ग ने कहा है कि तिरंगे को बांधते समय  कुछ गड़बड़ी हुई, जिससे कि धागा ठीक से खुल नहीं पाया और ऐसा हो गया। इसे तुरंत ही ठीक भी कर दिया गया। अभी इस बात की जांच की जा रही है कि यह गलती कैसे हुई.

बताया जा रहा है की क्षेत्रीय कांग्रेस कार्यकर्ताओ द्वारा जिला कांग्रेस कमिटी के मार्गदर्शन में इस सम्बन्ध में वन मंत्री के खिलाफ़ राष्ट्रध्वज की अवमानना की रिपोर्ट स्थानीय थाने में करने का प्रयास किया जा रहा है , उनका कहना है कि मंत्री और प्रशासन के दबाव में यदि रिपोर्ट नहीं लिखी गयी तो वे कोर्ट का रास्ता भी पकड़ सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here