भिलाई नगर.  खून के सेम्पल की डी एन ए जांच से पुलिस ने डेढ़ साल पहले हुई अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा लिया है. स्मृति नगर चौकी क्षेत्र के इस मामले में आरोपी युवक, मृतक का दोस्त निकला। इस मामले में मृतक की पहचान शव पर दो दावेदारों के चलते डीएनए टेस्ट से की गई थी.

पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय ने आज देढ़ साल पहले हुई हत्या का खुलासा किया. 2 मार्च 2018 को एम जे कालेज माडल टाउन के पास नाले में 30 से 35 साल के युवक की लाश मिली थी. युवक के शव पर बुधराम टंडन और रेखा बाई मानिकपुरी ने अपना बेटा होने का दावा किया था.

स्मृति नगर पुलिस चौकी प्रभारी उप निरीक्षक प्रमोद श्रीवास्तव ने दावेदारों का ब्लड सेंपल लेकर डीएनए टेस्ट करवाया. जिससे मृतक की पहचान संजय कुमार मानिकपुरी पिता राजू मानिकपुरी के रूप में हुई. मृतक की पहचान होते ही जांच शुरू होने पर पता चला कि संजय के साथ आखिरी बार कृष्णा नगर निवासी शिवशंकर यादव पिता राजदेव दिखा था. हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर शिवशंकर यादव ने हत्या के बाद लाश का चेहरा कुचलकर नाला में फेंकना कबूल लिया. घटना के दिन दोनों एक साथ शराब पीने के बाद उलझे , इसी दौरान संजय ने मेरा 17 साल खराब कर दिया कहकर शिवशंकर यादव से विवाद किया. यही विवाद थोड़ी देर में हत्या का कारण बन गया. पत्रकार वार्ता में एएसपी शहर रोहित झा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. पुराने कई प्रकरणों में सही वैज्ञानिक विवेचना करके मामलों को सुलझाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here