जशपुरनगर । परीक्षा देकर स्कूल से घर लौट रही एक नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का मामला पंचायत ने दो थप्पड़ की सजा सुनाकर रफा-दफा कर दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि आरोपित विधायक विनय भगत का साला है। महत्वपूर्ण बात ये है कि इसमें थप्पड़ मारने की रस्म आरोपी की बहन यानी विधायक की बहन ने निभाई। गुरुवार को नाबालिग छात्रा परीक्षा देकर लौट रही थी। रास्ते में आरोपित नीतेश भगत ने युवती को लिफ्ट देने के बहाने अपनी गाड़ी में बिठा लिया। आरोपित सुनसान रास्ते का फायदा उठाकर छात्रा से छेड़छाड़ करने लगा।

युवती ने साहस का परिचय देते हुए युवक का मोबाइल अपने कब्जे में ले लिया और जैसे-तैसे वहां से भाग खड़ी हुई। घर पहुंचते ही छात्रा ने परिजनों को घटना की जानकारी दी। थोड़ी ही देर में इस घटना की खबर पूरे गांव में फैल गई। शुक्रवार को इस मामले को लेकर पंचायत बुलाने का फैसला लिया गया। शुक्रवार को पंचायत में आरोपित युवक, पीड़िता, सैकड़ों ग्रामीणों के अलावा आरोपित की बहन यानी विधायक विनय भगत की पत्नी भी पहुंची।

पंचायत में पीड़िता ने आपबीती सुनाई। मामला पुलिस तक न पहुंचे, सो विधायक जी की पत्नी ने मोर्चा संभाल लिया और आरोपित को पीटना शुरू कर दिया। दोनों पक्षों में घंटेभर विवाद हुआ। अंतत: गांव की इज्जत की दुहाई देकर आरोपित को दो थप्पड़ मारने की सजा सुनाई गई। विधायक की पत्नी और पीड़िता की बहन ने आरोपित को थप्पड़ लगाए। विधायक की पत्नी आरोपित को पीड़िता के पास ले गईं और माफी मंगवा दी। शहर से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर हुई इस घटना की पुलिस प्रशासन को भनक भी नहीं लग पाई। मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद कोतवाली पुलिस की एक टीम गांव पहुंची।

मामले की भनक लगते ही आयोजित इस पंचायत की भनक मिलते ही मीडिया कर्मी भी पंचायत में पहुंचे, लेकिन मामले को रफा दफा करने पर आमादा लोगों ने कार्रवाई के दौरान रिकार्ड किए गए वीडियो डिलीट करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। नाकाम रहने पर पंचायत में जमा भीड़ को भी उकसाने का प्रयास किया। मीडिया कर्मियों के मोबाइल की भी जबरन जांच की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here