रायपुर:- स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह के एक गलत ट्वीट ने उन्हें जगहंसाई का पात्र बना दिया है. चंद मिनट पहले हुए एक अधिकृत ट्वीट में उन्होंने समाज सेविका स्व.मिनी माता के आज जन्म दिन को पुण्य तिथि बताया है तथा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. जबकि मिनी माता का आज जन्मदिन मनाया जा रहा है.

डॉ. सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘छत्तीसगढ़ राज्य के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाली प्रख्यात समाज सेविका मिनी माता जी को पुण्यतिथि पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि। उन्होंने आगे कहा कि आपके आदर्श और विचार हम सभी को बुराईयों से लड़ने की प्रेरणा देते हैं. मिनीमाता छत्तीसगढ़ की पहली महिला सांसद थीं। वे पांच बार सांसद चुनी गईं. समाज का पिछड़ापन दूर करने के लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। छुआछूत मिटाने के लिए उन्होंने इतना काम किया कि मिनी माता को लोग मसीहा के रुप में देखा करते थे।

मालूम होवे कि डॉ. प्रेमसाय सिंह उच्च शिक्षित राजनेताओं में से एक हैं. वे डॉक्टर हैं तथा राज्य के शिक्षा मंत्री भी. ऐसे में एक गलत ट्वीट उन्हें जगहंसाई का पात्र बना देता है साथ ही स्कूली बच्चों में गलत जानकारी देने का माध्यम भी बनता है ऐसा ट्वीट. मिनी माता के समर्थकों ने भी ऐसे ट्वीट पर आश्चर्य जताया है. मंत्रीजी अनुसूचित जनजाति विभाग के भी मंत्री हैं इसलिए मिनी माता के समर्थकों में ऐसे गलत ट्वीट को लेकर दु:ख और अफसोस है.

हालांकि इस बात की पूरी संभावना है कि इस ट्वीट को उन्हें दिखाए बगैर जारी किया गया होगा लेकिन जो भी टीम सोशल मीडिया एकाउंट को हैंडल कर रही है, उसके ज्ञान और कंटेंट पर सवाल खड़ा करती है. उम्मीद है कि भविष्य में हमें ऐसे ट्वीट देखने को ​नहीं मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here