भूकंप : सुकमा से लेकर चेन्नई तक कांपी धरती, रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.2 मापी गई।

रायपुर। देश में कोरोना जैसे विपदा के बाद छत्तीसगढ़ में भी मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। बेमौसम बारिश के बीच आज सुबह जगदलपुर से 34 किलोमीटर दूर भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया है।
मौसम विभाग प्रमुख एचपी चंद्रा ने बताया कि भूकंप का यह झटका जगदलपुर से 34 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व दिशा में रिक्टर पैमाने में 4.2 की तीव्रता के साथ दर्ज किया गया है। भूकंप का यह झटका आज सुबह 11.14 मिनट पर दर्ज किया गया है। श्री चंद्रा ने बताया कि भूकंप की गहराई 10 किलोमीटर मापा गया है तथा इसका केन्द्र भी इतने ही गहराई पर दर्ज किया गया है।

भूकंप का केन्द्र अक्षांश 18.8 527 और देशांतर में 82.2315 है। इस भूकंप की तीव्रता सुकमा में भी दर्ज किया गया है। इधर जगदलपुर-सुकमा के ठीक पहले चेन्नई से पूर्व दिशा में 471 किलोमीटर दूर भी भूकंप का झटका महसूस किया गया है। भूकंप 4.8 मेग्नीट्यूड का आया है। इस भूकंप की गहराई भी 10 किलोमीटर है। इधर शासन-प्रशासन को भी भूकंप आने की सूचना दे दी गई है, पूर्व में इस पूरे इलाके को सेफ जोन माना जाता था, लेकिन भूकंप के झटके महसूस होने के बाद अब इन इलाकों को भी भूकंप प्रभावित माना जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here