ग्राम बहेराखार थाना रेंगाखार के दुर्गा मंदिर के पुजारी हमेल सिंह की हत्या करने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में।

कवर्धा। रेंगाखार थानाक्षेत्र के ग्राम बहेराखार स्थित दुर्गा मंदिर के पुजारी की हत्या के मामलें में पुलिस गांव के ही एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पुजारी पर जादू टोना करने के शक में उसकी हत्या कर दी।
मिली जानकारी के अनुसार रेंगाखार पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम बहेराखार में दुर्गा मंदिर के पुजारी की किसी ने हत्या कर दी है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि मृतक पुजारी के गले व सिर पर धारदार हथियार से हमला किया गया था।

घटनास्थल का निरीक्षण कर वरिष्ठ अधिकारियों हत्यारे की तलाश व हत्या के कारणों का पता करने के निर्देश पुलिस की टीम को दिये। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार थाना प्रभारी रेंगाखार ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर थाना से विशेष टीम गठित कर हत्यारे की तलाश शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस को गोव के ही एक युवक दिनेश मेरावी पिता हीरालाल मेरावी पर शक हुआ जिसपर पुलिस ने उसे पकड़क कड़ाई से पुछताछ की तो उसने हत्या करना कबुल कर लिया। आरोपी ने हत्या के कारणों को खुलासा करते हुए पुलिस को बताया कि उसे शक था कि मृतक पुजारी हमेल सिंह मेरावी उस पर जादू टोना, तंत्र-मंत्र करता था इसी आशंका के चलते टंगिया से मारकर हत्या कर दी। बताया जाता है कि आरोपी घटना के बाद फरार होना चाहता था किंतु पुलिस ने उसे फरार होने से पहले ही पकड़ लिया। मामलें में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here