कांकेर जिले में नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे है. इस दौरान नक्सली जिला मुख्यालय के नजदीक पहुंच गए है. यहां नक्सलियों ने बैनर- पोस्टर लगाए हुए है.

कांकेर:- नक्सलियों का शहीदी सप्ताह 28 जुलाई से शुरू हो गया है. इस बीच नक्सलियों ने जिला मुख्यालय के नजदीक दस्तक दी है. जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर साल्हेभाट में नक्सलियों ने बैनर लगाया है. वहीं जिला मुख्यालय से महज 2 किलोमीटर दूर मनकेसरी से घोटियावाही जाने वाले मार्ग पर भी नक्सलियों ने बैनर लगाए है.

जिला मुख्यालय के नजदीक पहुंचे नक्सली

नक्सलियों के द्वारा 28 जुलाई से 3 अगस्त तक पुलिस के हाथों मारे गए अपने साथियों की याद में शहीदी सप्ताह मनाने का एलान किया है. बता दें कि सोमवार रात भी पखांजूर थाना से महज 3 किलोमीटर दूर नक्सलियों ने बैनर लगाया था और ऑडियो टेप भी चालू कर नक्सली भाग निकले थे. जिस तरह से नक्सली जिला मुख्यालय और ब्लॉक मुख्यालयों के नजदीक बैनर, पर्चे लगा रहे है उससे कहीं ना कहीं ये बात साफ है कि नक्सली किसी नई रणनीति पर काम कर रहे है. नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए पुलिस और सुरक्षाबल के जवान लगातार सर्च अभियान चला रहे है. इस बीच जिला मुख्यालय के नजदीक नक्सलियों की दस्तक ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है.

शहीदी सप्ताह के एक दिन पहले नारायणपुर में हमला

शहीदी सप्ताह के एक दिन पहले ही नक्सलियों ने नारायणपुर के सीएएफ कैम्प पर गोलीबारी की थी, जिसमे एक जवान शहीद हो गया है. नक्सली शहीदी सप्ताह को लेकर कांकेर के अलावा, बस्तर, दंतेवाड़ा में भी लगातार बैनर पर्चे लगा रहे है.

नक्सलियों के द्वारा जितने भी जगहों पर बैनर लगाये जा रहे है, उसमें मदनवाड़ा मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के नाम है. साथ ही कुछ और नक्सलियों के नाम भी हर बैनर में नजर आ रहे है. शहीदी सप्ताह के दौरान पुलिस और सुरक्षा बलों ने गस्ती तेज कर दी है, जगह-जगह बैनर, पोस्टर हटाए जा रहे है.

गिरी रेड्डी पर 25 लाख का इनाम28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीदी सप्ताहबता दें कि नक्सलियों ने 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सली शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है. इसके लिए नक्सलियों ने जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाए है, और पर्चे भी फेंके है. नक्सली पुलिस हमले में मारे गये अपने साथियों की याद में शहीदी सप्ताह मनाते है.

देखा जा रहा है कि कांकेर जिले में सुरक्षा बलों में कोरोना के बहुत ज्यादा पोसिटिव मामले सामने आए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here