नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी विवेक ओबेराय स्टारर फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज पर चुनाव आयोग ने रोक लगा दी है. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से ग्रीन सिज्नल मिलने के बाद अब चुनाव आयोग ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी है. पहले यह फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी.
इस फिल्म को लेकर शुरू से ही विवाद हो रहा है. फिल्म की रिलीज की टाइमिंग को लेकर कई विपक्षी दल सवाल उठा रहे थे. उनका कहना है कि ऐन चुनाव पर फिल्म को रिलीज क्यों किया जा रहा है. बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग रिकॉर्ड 40 दिनों में पूरी कर ली गई थी. विवेक ओबेराय के अभिनय से सजी इस फिल्म को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया है. यह बताना भी जरूरी है कि मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी तक फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं मिला है इसलिए इस मामले में कोई फैसला करना जल्दबाजी होगी. शीर्ष अदालत ने कहा था कि फिल्म को 11 अप्रैल को रिलीज करना है कि नहीं यह फैसला चुनाव आयोग को लेना है. आयोग को यह देखना है कि इस मामले में कहीं आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है.
फिल्म को मिला यू सर्टिफिकेट
प्रधानमंत्री की बायोपिक को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) से यू सर्टिफिकेट (अनरिस्ट्रिेक्टेड) दिया है. फिल्म के निर्देशक ने एक खबरिया चैनल से कहा कि हमें पता था कि यही होगा. क्योंकि हम जानते हैं हमने क्या बनाया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here