क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद शनिवार से शुरु हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम आखिरी मैच जीत सीरीज बराबर करने के लक्ष्य के साथ उतरेगी।भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में खेले गए पहले मुकाबले में 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम ने मात्र सवा तीन दिन के खेल में ही कीवी टीम के आगे घुटने टेक दिए थे।

भारतीय टीम ने हालांकि न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत पांच मैचों की टी-20 सीरीज को रिकॉर्ड 5-0 से जीतकर की थी लेकिन उसके बाद हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में उसे 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। वनडे में मिली हार के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भी भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उसे मेजबान टीम के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

पहले मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और उसके शीर्ष क्रम ने खासा निराश किया और जिस तरह इस मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा वह काफी निराशाजनक था। भारतीय सलामी जोड़ी पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट की दोनों पारियों में टीम को बड़ी साझेदारी दिलाने में नाकाम रहे।

पृथ्वी इस मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए और उन्होंने पहली पारी में 16 और दूसरी पारी में 14 रन बनाए। मयंक ने हालांकि सधी हुई पारी खेली और दूसरी पारी में अर्धशतक लगाया। दूसरे टेस्ट मुकाबले में एक बार फिर इस युवा सलामी जोड़ी पर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के दारोमदार होगा। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम प्रबंधन टीम में कोई बदलाव करता है कि नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here