सुकमा:- छत्तीसगढ-ओड़िसा बार्डर पर मलकानिगरी पुलिस ने नक्सलियोें के अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया है. इससे पूर्व नक्सलियों और जवानोंं के बीच तुलसी डोंगरी से लगे दलदली के जंगल में एक घंटे तक फायरिंग हुई. जवानोंं को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले. मुठभेड़ के बाद जवानों ने माओवादियों द्वारा संचालित अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर मौके से बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री के साथ दैनिक उपयोगी वस्तु बरामद किया है.

छत्तीसगढ और ओड़िसा के सीमाई इलाकों में लंबे समय से माओवादियों का जमावड़ा के सूचना मिल रही है. हाल ही में सुकमा पुलिस ने पांच लाख के एसीएम रैंक के नक्सली को मार गिराया है. उसके बाद भी इस इलाके में माओवादियोंं की गतिविधियों लगातार जारी है.

इसी सूचना पर मलकानिगरी जिले के माथली थाना से डिस्ट्रिक्ट वालेंटरी फोर्स तुसलीडोंगरी से लगे दलदली के जंगल की ओर रवाना हुई. बुधवार की सुबह यहां घात लगाये नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दिया. जवाबी कार्रवाई मेंं जवानों ने भी नक्सलियों का जमकर मुकाबला किया. करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ में नक्सली जंगल का फायदा उठाते हुए भाग खड़े हुए. इसके बाद नक्सलियों ने जंगल में संचालित अस्थाई कैंप को ध्वस्त कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here