वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन बीमार हैं। ट्रंप ने इसके लिए एक बार फिर सीएनएन की आलोचना की है। बता दें कि सीएनएन के साथ ट्रंप का रिश्ता बेहद तीखा रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 के डेली ब्रीफिंग के दौरान सीएनएएन की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि यह रिपोर्ट गलत है। मैं सुन रहा हूं कि इस न्यूज के लिए उन्होंने (टीवी चैनल) पुराने दस्तावेज का इस्तेमाल किया है। हालांकि, उन्होंने यह कहने से साफ तौर पर इनकार कर दिया कि उनको स्पष्ट जानकारी है कि नॉर्थ कोरिया के तानाशाह पूरी तरह से ठीक हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ-साथ किम जोंग से भी मेरे अच्छे संबंध हैं। मुझे उम्मीद है कि वह ठीक हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले किम जोंग की तबीयत खराब होने की खबर पर ट्रंप ने उनके ठीक होने की कामना की थी। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग से तीन बार मुलाकात कर चुके हैं।
ट्रंप ने कहा, ये ऐसी रिपोर्टें हैं जो सामने आईं (उनकी बीमारी के बारे में)। हम नहीं जानते। हम नहीं जानते। हालांकि, मेरे उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं। अगर वह इस तरह के हालत में हैं, जैसा कि रिपोर्ट में कहा गया है तो यह बहुत गंभीर हालत है।

दरअसल, सीएनएन ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से खबर दी थी कि सर्जरी के बाद किम जोंग उन की हालत नाजुक है और वह गंभीर खतरे से जूझ रहे हैं। वहीं, साउथ कोरिया के अधिकारियों ने भी पड़ताल के बाद कहा था कि नॉर्थ कोरिया में कुछ भी असामान्य घटित नहीं हो रहा है।
उत्तर कोरियाई शासक हाल ही में कई कार्यक्रमों में नहीं दिखाई दिए हैं। इससे कयासबाजी तेज हो गई। किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा और देख के संस्थापक किम इल-सुंग की 108वीं जयंती समारोह में भी नजर नहीं आए थे। इतना ही नहीं, वह आखिरी बार 11 अप्रैल को ही एक बैठक में दिखे थे। बताया जा रहा है कि 2012 के बाद ऐसा पहली बार है जब किम अपने दादा के जयंती समारोह से गायब रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here