ग्राम पंचायत में हुए पूर्व के कार्यों की मुख्यमंत्री से जाँंच कराने की माँंग

भिलाईनगर। पाटन विकासखंड के ग्राम पंचायत अमेरी के सरपंच आशीष चंद्राकर पिता परसराम चंद्राकर, 32 वर्ष ने रात में फांँसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बिना हस्ताक्षर वाले पुलिस को मिले सुसाइडल नोट में आशीष ने पूर्व सरपंच, पंचायत सचिव व रोजगार सहायक पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से ग्राम पंचायत में हुए पूर्व कार्यों की जांँच की भी मांँग की गई है।

भिलाई-3 थाना से लगभग 15 किमी दूरी पर स्थित अमेरी गाँव के युवा सरपंच की खुदकुशी से आज सनसनी फैल गई। आशीष ने बीती रात अफने घर के सिलिंग पंखे के हुक में फांँसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया। खुदकुशी के अपने इरादे को अंजाम देने से पहले आशीष चंद्राकर ने सुसाइडल नोट लिखा और अपने करीबी दोस्तों को वाट्सएप पर मैसेज भी भेजा है। इस आधार पर रात 3 बजे के बाद खुदकुशी कर लेने की संभावना जताई जा रही है।

बताया जाता है कि, सुसाइडल नोट में आशीष चंद्राक के हस्ताक्षर नहीं है। लेकिन सुसाइडल नोट में लिखे शब्दों का मजलूम बता रहा है कि, महज तीन महीने पहले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कांँग्रेस समर्थित प्रत्याशी के रूप में सरपंच बने आशीष चंद्राकर पूर्व कार्यकाल में किए गए किसी गड़बड़ी से व्यथित थे। सुसाइडल नोट में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पूर्व सरपंच पंचायत सचिव और रोजगार सहायक के खिलाफ जाँंच की माँंग की है।

घटना स्थल से लौटकर भिलाई-3 थाने में पदस्थ निरीक्षक एम.एल.शुक्ला ने बताया कि, मौके से चार पन्नों का एक सुसाइडल नोट मिला है। जिसके तीन पन्ने पर शब्दों की लिखावट है। जिसमें पिछले कार्यकाल के सरपंच और वर्तमान सचिव पर गड़बड़ी करने तथा किसी संदिग्ध दस्तावेज पर हस्ताक्षर करा लेने का आरोप लगाते हुए जाँंच की मांंँग की गई है। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार हेतु सौंप दिया गया है। इस मामले की विवेचना के बाद ही वास्तविकता सामने आ सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here