दल्लीराजहरा। पंजाब नेशनल बैंक के बाजू में संचालित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की राजहरा ब्रांच में प्रतिदिन उपभोक्ताओं की भीड़ लग रही है पर यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है बैंक प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रही है और न हीं स्थानीय प्रशासन का ध्यान इस ओर जा रहा है।

लॉक डाउन में छूट के पहले सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आवश्यक है इसके बावजूद भी सहकारी बैंक में आने वाले उपभोक्ताओं द्वारा इस नियम का पालन नहीं किया जा रहा है सहकारी बैंक प्रबंधन इस ओर गंभीर नहीं दिख रहा है। इस बैंक में प्रतिदिन भीड़ देखने को मिल रही है। उपभोक्ता अपना काम जल्दी निपटाने के फेर में नियम कायदों का पालन नहीं कर रहे हैं।

ज्ञात रहे कि इस मार्ग पर प्रशासनिक अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है इसके बावजूद उनकी नजर से सहकारी बैंक में भीड़ दिखाई क्यों नहीं पड़ी। चर्चा इस बात की है कि नगर के व्यापारियों को डिस्टेंसिंग के लिए समझाइश देने के लिए तहसीलदार द्वारा अपने पावर का उपयोग किया जाता है तथा कुछ त्रुटि में चालानी कार्रवाई भी की जाती है पर इस अधिकारी को केंद्रीय सहकारी बैंक की भीड़ नजर क्यों नहीं आ रही है। इस बैंक में भीड़ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाना प्रशासन की कमजोरी को जाहिर कर रहा है। फील्ड में घूमने वाले प्रशासनिक अधिकारी तथा पुलिस महकमे को इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि कही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है कि नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here