मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में वित्त विभाग की समीक्षा की। बैठक में मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव वित्त सुश्री शहला निगार, संचालक बजट श्रीमती शारदा वर्मा और मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव सुश्री सौम्या चौरसिया उपस्थित थीं।

रायपुर। देशभर में जारी लॉकडाउन-2 की अवधि 03 मई को समाप्त हो रही है। इधर राज्य के मुखिया ने प्रदेश की स्थिति की समीक्षा करनी शुरू कर दी है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सभी विभागों की समीक्षा भी कर रहे हैं, इसी क्रम में आज उनके निवास कार्यालय में वित्त विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय में वित्त विभाग की समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल, अपर मुख्य सचिव वित्त अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, सचिव वित्त शहला निगार, संचालक बजट शारदा वर्मा और मुख्यमंत्री सचिवालय में उप सचिव सौम्या चौरसिया उपस्थित थीं। बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री ने कुछ बिंदुओं पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया है। इधर जानकार सूत्रों की माने तो देशभर में जारी लॉकडाउन-2 की अवधि 3 मई को समाप्त हो रही है।

इसके पूर्व पीएम के साथ हुए वीडियो कान्फे्रंस के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी राज्य सरकारों को स्पष्ट रूप से कहा था कि वे अपने-अपने राज्यों की स्थिति का परीक्षण कर आने वाले दिनों के लिए रणनीति बनाकर काम करें। माना जा रहा है कि लॉकडाउन बढऩे या लॉकडाउन समाप्त होने की स्थिति में राज्य सरकार का अगला कदम क्या होगा? शासकीय कार्यों, लंबित विकास कार्यों को गति कैसे देनी है जैसे बिंदुओं पर अब मंथन शुरू हो गया है। इसके अलावा इतने दिनों से शिथिल हो चुके विभागीय कार्यों को तय समय पर कैसे गति देनी है, कामकाज को सुचारू कैसे बनाना है जैसे बिंदुओं पर भी रणनीति बनाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here