रामानंद सागर की रामायण को री-टेलिकास्ट क्या किया गया, इसने देनशभर का ही नहीं बल्कि दुनिया भर का रेकॉर्ड तोड़ डाला। व्यूअरशिप के मामले में रामायण दुनिया का नंबर वन शो बन गया है। रामायण सीरियल आज भी उतना ही सफल है जितना 80-90 के दशक में था। इसके हर कलाकार को पहले की तरह अभी भी पूजा जाता है। शायद यही वजह है कि अब रामानंद सागर की इस रामायण ने एक अन्य पॉप्युलर शो गेम ऑफ थ्रोन्स को भी पीछे छोड़ दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, रामायण ने व्यूअरशिप के मामले में गेम ऑफ थ्रोन्स का रेकॉर्ड तोड़ दिया है।

रामायण में सीता का किरदार निभाने वालीं ऐक्ट्रेस दीपिका चिखलिया शो की इस सफलता से बहुत खुश हैं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, यह जानकर मेरी खुशी का ठिकाना ही नहीं है कि रामायण ने गेम ऑफ थ्रोन्स को भी पीछे छोड़ दिया है। मुझे लगता था कि गेम ऑफ थ्रोन्स एक ऐसा शो है जिसे सभी ने देखा था। लेकिन जब मुझे पता चला कि रामायण ने उसे भी पीछे छोड़ दिया है तो मैं बहुत ही ज्यादा खुश हूं। यह तो कमाल की खबर है।

यह पूछे जाने पर कि रामायण की इस जबरदस्त सफलता की वजह क्या है? दीपिका ने कहा कि वह ज्यादा सोचती नहीं हैं और न ही उन्होंने कभी बैठकर इस तरह से नहीं सोचा। लेकिन दीपिका का मानना है कि रामायण में एक कहानी और एक बैकग्राउंड था, जिसने इसकी सफलता में बड़ा रोल प्ले किया। दीपिका चिखलिया ने आगे बताया कि जब लोगों ने रामायण देखनी शुरू की थी तो उनके पास मेसेज आते थे कि अब वे भी इस विरासत का हिस्सा हैं।

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन में रामानंद सागर की रामायण को री-टेलिकास्ट किया गया था। इस वजह से दूरदर्शन की टीआरपी ने भी रेकॉर्ड तोड़ा था। 2 मई को उत्तर रामायण के आखिरी एपिसोड के टेलिकास्ट के बाद 3 मई से दूरदर्शन पर रामानंद सागर का ही एक और हिट सीरियल श्रीकृष्णा शुरू हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here