भिलाईनगर। नेहरू नगर स्थित हाईटेक हॉस्पिटल में मृत महिला के इलाज के नाम पर उसे वेंटिलेटर में रखकर मनमाना बिल वसूलने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। मामले की सूचना मिलने के बाद कलेक्टर ने जांँच टीम बना दी है। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम खेमलाल वर्मा को जांँच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। साथ ही सीएमएचओ ने 3 डॉक्टरों की टीम बनाई है। जो तकनीकी तथ्यों की जाँंचकर रिपोर्ट एसडीएम को सौंपेंगे। मामले की जाँंच टीम बनाने के साथ ही कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि, कल ही मृत महिला का पोस्टमार्टम कर दिया गया था और 24 मई को मृतिका के परिजनों का बयान लिया जाएगा। सभी को मामले की पूरी गंभीरता से जाँंच करने का निर्देश कलेक्टर अंकित ने दिया है। सीएमएचओ द्वारा गठित तीन डॉक्टरों की टीम में सर्जिकल डॉक्टर आभा, मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. के.के.जैन और एनेस्थिया के डॉ. लाल मोहम्मद हैं, जो महिला के मौत के कारणों सहित अन्य बातों की  जांँचकर रिर्पोट एसडीएम खेमलाल को सौंपेंगे।

जाँंच के लिए रायपुर भेजे ऑर्गन: कल मृतिका का पोस्ट मार्टम दुर्ग मच्र्युरी में किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने कुछ सैंपल व आर्गन की जाँंच करने बिसरा केमिकल टेस्ट के लिए रायपुर भेजा जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि, इन दोनों टेस्ट में वास्तविक स्थिति का आंकलन होगा और उसके बाद ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।
यह है पूरा मामला
राजनांदगांँव के ग्रीनसिटी निवासी 62 वर्षीय सिराजुन्निशा को इलाज के लिए हाइटेक हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। आपरेशन के बाद तबियत ज्यादा बिगडऩे पर महिला को वेंटिलेटर में रखा गया था। शुक्रवार की सुबह जब परिजन सिराजुन्निशा को देखने पहुंँचे तो शरीर से आ रही दुर्गंध के चलते उन्हें मौत हो जाने की आशंका हुई। परिजनों का आरोप था कि मौत के बाद भी हॉस्पिटल प्रबंधन रुपए एठने के लिए वेंटीलेंटर में रखे थे।
3 डॉक्टरों की टीम कर रही है जाँंच
मामले की शिकायत के बाद तीन विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम बना दिए है। जो मामले की पूरी जांँच करेंगे। फिलहाल पोस्टमार्टम हो गया है। ऑर्गन की जांच कराने रायपुर भेजा गया है। – डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर, सीएमएचओ दुर्ग
जांँच टीम बनाएं हैं

महिला के मृत्यु के मामले की जाँंच हेतु टीम का गठन किया गया है। एसडीएम खेललाल के नेतृत्व में जाँच कार्यवाही प्रारंभ की गई है। डॉक्टरों की टीम जाँंच कर रिपोर्ट देगी, कल परिजनों का बयान लिया जाएगा।

– अंकित आनंद, कलेक्टर दुर्ग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here