नईदिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 792 नए दिल्ली में कोविड-19 के कारण होने वाली मौतों की संख्या बढ़ सकती है. बुधवार को सफदरजंग अस्पताल ने राजधानी दिल्ली की डेथ ऑडिट कमेटी को 1 फरवरी से 16 मई के बीच हुई 53 मौतों की जानकारी दी है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. इससे पहले संक्रमण के मामले बढ़कर 15,257 हो चुके हैं. दिल्ली में आधिकारिक मौत का आंकड़ा बढ़कर 303 हो चुका है, लेकिन इस आंकड़े में सफदरजंग अस्पताल द्वारा दर्ज कराई गई मृतकों की संख्या शामिल नहीं है.

केंद्र सरकार द्वारा संचालित सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. बलविंदर सिंह ने कहा, ‘1 फरवरी से 16 मई के बीच अस्पताल में 53 मौतें हुईं हैं. हम मौतों सहित हर मामले की प्रगति की रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्रालय को देते हैं.Ó दिल्ली सरकार ने कहा कि, सफजरजंग अस्पताल ने बुधवार को ही मौतों में बड़े उछाल की सूचना दी थी.
दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘दिल्ली सरकार ने सभी अस्पतालों को 24 घंटे के भीतर डेथ ऑडिट कमेटी को उनके यहां हुए मौतों के आंकड़ों के सारांश को प्रस्तुत करने के सख्त आदेश जारी किए थे. हमने सभी अस्पतालों को उसी के अनुपालन के लिए रिमाइंडर भी भेजे हैं. दिल्ली सरकार के हमारे सभी अस्पताल रोजाना अपनी रिपोर्ट, डेथ ऑडिट कमेटी को सौंप रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here