पुलिस का धौंस दिखाकर हाईवे पर करते थे वाहनों से वसूली

कांकेर। जिले के चारामा थाना क्षेत्र अंर्तगत पुलिस ने एक फर्जी पुलिस सब इंस्पेक्टर और उसके एक साथी को उस वक्त गिरफ्तार किया जब आरोपी वर्दी का धौंस दिखाते हुए हाईवे में ट्रक से अवैध वसूली कर भाग रहे थे।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रात के अंधेरे में घूम-घूम कर ट्रक ड्राइवरों से पैसा उगाही करने वाले आरोपी फर्जी पुलिस सब इंस्पेक्टर अमर निर्मलकर और फर्जी पुलिस कांस्टेबल मिलनगिरी गोस्वामी को पुलिस ने पकड़ा है। दोनों युवक अपने आप को चारामा थाने का सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल बताते हुए हाईवे पर वाहनों से पैसे की उगाही करते थे।

पुलिस को यह सूचना मिली थी कि लंबे समय से राष्ट्रीय राजमार्ग 30 से गुजरने वाले लोगों की को पुलिस जैसी वर्दी पहन कर वाहनों को रोककर डरा धमकाकर पैसे की मांगा करते थे। पैसा नहीं देने पर जेल में डलवाने और झूठे मामले में फंसाने की धमकी दिया करते थे। कल रात फर्जी सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल बने दोनों युवक एक उगाही की घटना को अंजाम दिया, जिसके बाद प्रार्थी की शिकायत पर चारामा पुलिस तत्काल हरकत में आई और आरोपियों को पकडऩे जाल बिछाकर फर्जी पुलिस सब इंस्पेक्टर अमन निर्मलकर और फर्जी पुलिस कांस्टेबल मिलनगिरी गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया है।

चारामा थाने के सब इंस्पेक्टर पवन ठाकुर ने बताया कि एक चालक ट्रक सड़क किनारे ट्रक खड़ा कर सो रहा था, इसी दौरान बाइक सवार दो युवक पहुंचे और अपने आपको चारामा पुलिस थाना का सब इंस्पेक्टर और कांसटेबल बताते हुए चालक को डराने धमकाने हुए अ_ारह सौ रुपए और एक मोबाइल लेकर फरार हो गए। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने दोनों फर्जी पुलिस सब इंस्पेक्टर और कांसटेबल बने युवकों को रास्ते में ही गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों विरूध्द विधि अनुसार कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here