अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के डराने वाले मामले सामने आए हैं. बताया जाता है कि अहमदाबाद में अलग अलग अस्पतालों में 172 कोरोना पॉजिटिव महिलाओं ने बच्चों को जन्म दिया था. बच्चे को जन्म देने से पहले जब महिलाओं का टेस्ट किया गया, उस वक्त उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे लेकिन डिलीवरी से ठीक पहले महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. यहां के सिविल हॉस्पिटल, एसवीपी, सोला सिविल, शारदाबेन और एलजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित 172 महिलाओं ने जिन बच्चों को जन्म दिया है, उनमें से 44 नवजात संक्रमित पाए गए हैं.

रिपोर्ट मुताबिक सिविल हॉस्पिटल में गायनेकोलॉजी एंड ऑब्सटेट्रिक्स डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर अमिय मेहता ने बताया महिलाएं इस बात को लेकर काफी चिंतित हैं कि उनके बच्चे सुरक्षित रह पाएंगे या नहीं. आंकड़ों के मुताबिक पिछले 2 महीनों में 90 महिलाओं की डिलीवरी की गई थी. इनमें से ज्यादातर केस में महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं, हालांकि इनमें से 30 प्रतिशत से भी कम केस में बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले.

एसवीपी अस्पताल में पिछले दो महीनों में 70 महिलाओं की डिलीवरी की जा चुकी है. इसमें से 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. डॉक्टर पारुल शाह ने बताया कि स्वाइन फ्लू जैसे संक्रमित बीमारियों की तुलना में कोरोना पॉजिटिव महिलाएं बेहतर तरकी से इसका मुकाबला कर रही हैं. कोरोना पॉजिटिव महिलाओं में से केवल 1 महिला को सांस लेने में दिक्कत हुई जबकि अन्य सभी महिलाएं खुद ही रिकवर हो गईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here