जूनागढ़। गुजरात के जूनागढ़ में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एख शख्स ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली और शव खाने से एक तेंदुए की भी मौत हो गई है। जांच के दौरान यह खुलासा हुआ। दरअसल, आत्महत्या करने वाले शख्स का शव गिर के जंगलों में अधचबा मिला और शव के पास ही तेंदुए की लाश बरामद हुई। पोस्टमॉर्टम के बाद पता चला कि जिस शख्स ने जहर खाया था, उसका शव खाने के बाद तेंदुए की मौत हुई।

जूनागढ़ के डेप्युटी कंजर्वेटर फॉरेस्ट डॉ. एक के बरवाल ने कहा कि जूनागढ़ से लगभग एक घंटे की दूरी पर जंगल में वन विभाग की टीम सुबह गश्त कर रही थी। इसी दौरान इलाके से प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दातार में उन्हें कुछ अजीब गंध आई। इस दौरान उन्होंने वहां जांच शुरू की तो एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली। यह शव चबाया हुआ था। वन विभाग की टीम ने जूनागढ़ पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर आसपास तलाश शुरू की। इसी दौरान उन्हें लाश से कुछ ही दूरी पर एक तेंदुए की लाश मिली।

भावनाथ थाने के सब इंस्पेक्टर एनके वाजा ने बताया कि जब उन्होंने अज्ञात लाश की तलाशी ली तो एक जहर की शीशी भी मिली। पुलिस को माजरा समझने में देरी न लगी। एनके वाजा ने बताया कि शख्स की मौत जहर खाकर हुई थी। तेंदुए ने शव को चबाया, जिसके कारण जहर का असर उसके शरीर पर भी हुआ और उसकी भी मौत हो गई। तेंदुए का शव व्यक्ति के शव के बहुत करीब पाया गया है इसलिए माना जा रहा है कि शव को चबाने के कुछ ही मिनटों में तेंदुए की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here