नईदिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना मरीजों का आंकड़ा ढाई लाख से अधिक हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 2 लाख 56 हजार 611 है, जिसमें 7 हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है।
वहीं सोमवार को केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में कोरोना वायरस के मामले सामने आए। श्रम शक्ति भवन में स्थित मंत्रालय में 11 अधिकारी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं।
आपको बता दें कि दिल्ली में अबतक कई केंद्रीय मंत्रालय के अधिकारी कोरोना महामारी की चपेट में आ गए हैं। फिर चाहे वो स्वास्थ्य मंत्रालय हो, रक्षा मंत्रालय या अब श्रम मंत्रालय ही क्यों ना हो। हाल ही में दिल्ली मेट्रो, दिल्ली के उपराज्यपाल के दफ्तर के कुछ अफसर भी वायरस की चपेट में आए थे।
श्रम मंत्रालय के अलावा चुनाव आयोग में भी कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया है। यहां ईवीएम डिविजन में काम करने वाला एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों के आने-जाने के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं जिनमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग रखना, एक जगह कम इक_ा होना, मीटिंग में दूरी बनाए रखना जैसे नियम शामिल हैं।
बता दें कि देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के मामलों की रफ्तार बढ़ी है। बीते कुछ दिनों से रोज करीब दस हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच आज से ही देश में अनलॉक वन के दूसरे फेज की शुरुआत हुई है। अब देश में धार्मिक स्थल, मॉल, होटल और रेस्तरां खुल पाएंगे। हालांकि, कुछ राज्यों ने अभी इन्हें बंद ही रखा है। वहीं हर जगह इनके लिए सख्त नियम बनाए गए हैं।
वहीं केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक और जवान की मौत कोरोना वायरस के चलते हो गई। बताया गया है कि जवान कैंसर से भी पीडि़त था। देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल के तीन जवान अब तक इस महामारी की वजह से जान गंवा चुके हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 141वीं बटालियन के 37 वर्षीय कांस्टेबल की शुक्रवार को अस्पताल में मौत हुई। जवान का अप्रैल से कैंसर का इलाज चल रहा था और बाद में उसे कोरोना संक्रमित भी पाया गया। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के 11 जवानों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here