ग्रामीणों ने मुआवजे की लेकर किया हंगामा

जांजगीर- चाम्पा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले से आज सुबह ह्रदय विदारक घटना प्रकाश में आई है। जिले के हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम धमनी में बुधवार की सुबह 9 बजे कुएं की सफाई के लिए उतरे 4 लोगों की जहरीली गैस से मौत हो गई। हसौद पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है।

हसौद पुलिस के अनुसार ग्राम धमनी का हेमंत रात्रे पिता खोरबहरा उम्र 37 वर्ष ने गांव के ही नरियरा खार में नया कुंआ बनवाया था। कुंए का निर्माण 9 जून को ही पूरा हुआ था। जिसमें बुधवार सुबह लगभग 9 बजकर 25 मिनट में मृतक हेमंत रात्रे अपनी पत्नी मोंगरा बाई के साथ कुंआ में मोटर पंम्प लगाने के लिए गया था, जो पंप लगाने के पहले कुंआ की सफाई करने के लिए हेमंत रात्रे कुआँ के नीचे उतरा, कुछ देर बाद हेमंत छटपटाने लगा। जिसे देखकर उसकी पत्नी मोंगरा बाई खेत के आस पास लकड़ी काट रहे एक ही घर के दो सगे भाई को आवाज लगाई।

आवाज सुनकर दौड़ते हुए दोनों भाई नगेंदर पिता राम जोहारी 34 वर्ष व महेंदर पिता राम जोहारी 31भी कुंआ के पास पहुंचे और हेमंत को बचाने दोनों भाई कुंआ में उतर गए, वे लोग भी बेहोश हो गएज़ फिर गांव के ही चिंतामणि पिता पिलाबाबू 45 वर्ष रस्सी पकड़कर कुंआ में उतर गए वे भी बेहोश हो गए। जिसकी सूचना हसौद पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर चार लोगों को बाहर निकलवाया तब तक 3 व्यक्तियों को मौके पर ही मौत हो गई थी। 1 व्यक्ति को अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई।

धीरे धीरे घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। इस घटना से गांव में पूरा मातम सा गया। वही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ईधर जैसे ही ग्रामीण उपचार के लिए जैजैपुर चिकित्सालय पहुंचे, उपस्थित चिकित्सक ने चारों ग्रामीणों की मौत की पुष्टि कर दी। जिसके बाद मृतकों के परीजनों ने जमकर हंगामा मचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here