कोरबा। अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाईवे संख्या 130 पर मध्य रात्रि को हुए हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई। एक मौके पर चल बसा और दूसरे की सीएचसी पोड़ीउपरोड़ा पहुंचने के बाद सांसे थम गई। मोरगा पुलिस ने टेंकर वाहन के चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।जिला मुख्यालय से 85 किमी दूर केंदई में हाईवे पर यह दर्दनाक हादसा पिछली रात 1 बजे हुआ। मोरगा पुलिस चौकी प्रभारी महेन्द्र पांडेय ने बताया कि बोरवेल वाहन के साथ मजदूर मंगलवार को प्रेमनगर नवापारा से चोटिया के लिए निकले थे। इस क्षेत्र में उन्हें कई स्थानों पर नलकूप खनन करने का काम मिला हुआ था।

वाहन में नियोजित लोग इस बात से अंजान थे कि अगली सुबह उनके लिए तकलीफदेह बनने वाली है। केंदई के पाास यह वाहन पंचर हो गया। इस पर वाहन को किनारे करने के साथ पहिया ठीक किया जा रहा था। उसके चालक और अन्य सहयोगी पास में ही आराम करने लगे ताकि सुधार कार्य पूरा होने पर यहां से गंतव्य के लिए रवाना हो सके। कामकाज पूरा होता, इससे पहले विपरित दिशा से आये एक ऑयल टेंकर वाहन ने मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में नवापारा के रहने वाले 23 वर्षीय संतुलाल पिता रामायण की मौके पर ही मौत हो गई। बोरवेल वाहन का चालक राजू भी इस घटना में बूरी तरह जख्मी हो गया।

हादसे के बाद इस वाहन के अन्य कर्मियों ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। पुलिस ने आनन फानन में पीड़ित को सीएचसी पोड़ी उपरोड़ा भिजवाया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। बोरवेल वाहन के मालिक रामानुजगंज निवासी संतोष यादव के द्वारा दी गई सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है। आज सुबह दोनों मृतकों के शव का पोस्ट मार्टम कराने के साथ परिजनों को सौंपने की प्रक्रिया पूरी की गई। मोरगा पुलिस द्वारा हाइवे पेट्रोलिंग को भी इस बारे में अवगत कराया है। जानने का प्रयास किया जा रहा है कि अर्धरात्रि में इस रास्ते से कितने टेंकर वाहन गुजरे हैं, इस आधार पर दोषी चालक की खोज की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here