अध्यक्ष पद पर मोहन मरकाम का एक साल पूर्ण

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया मोहन मरकाम ने आज अध्यक्ष पद पर अपने एक साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दिल से आभार जताते हुए एक संदेश जारी किया है।

पीसीसी प्रमुख मोहन मरकाम ने अपने संदेश में लिखा है-लिखते वक्त आज के ठीक एक साल पहले शीर्ष नेतृत्व द्वारा दी गयी जिम्मेदारी मिलने के मेरे जीवन के वे अमूल्य क्षण और आप सबके सहयोग, साथ एवं समर्पण के प्रत्येक पलों को जी रहा हूं। वैसे तो कोंडागांव विधानसभा के जनप्रतिनिधि के रूप में मुझे जनता का प्यार सदैव से मिलता रहा है और इस प्यार को मैंने सदैव ही जिम्मेदारी से संभाला है। लेकिन प्रदेश में 15 वर्ष की भाजपा सरकार के कुशासन, भ्रष्टाचार और अदूरदर्शिता के उपरांत जब तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हम सब कार्यकर्ताओं की मेहनत के साथ छत्तीसगढ़ की महान जनता ने कांग्रेस पार्टी को अपना आशीर्वाद दिया और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी, ऐसे समय में शीर्ष नेतृत्व द्वारा संगठन की जिम्मेदारी मुझ जैसे सामान्य कार्यकर्ता के लिए एक जिम्मेदारी के साथ साथ चुनौती भी थी, जिसे मैं आज स्वीकार करता हूँ।

जिस प्रकार से मेरे पूर्व भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल में संगठन में जिस ऊर्जा को जीवित किया था, जिस आक्रामकता को निर्णायक लड़ाई तक ले जाना सिखाया था, उस सबको मुझे जीवित रखना था। साथ ही सरकार बनने के बाद संगठन और सत्ता के बीच कोई दूरी न बने इसकी जिम्मेदारी भी मुझ पर थी और अब भी है। साथ ही देश में स्थापित जनविरोधी मोदी सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करना मेरी प्राथमिकताओं में से एक है। मेरे प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से मुझे सबसे पहले दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव, फि र चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनाव, राज्यसभा चुनाव इत्यादि से लिटमस टेस्ट की भाँति गुजऱना पड़ा है। मुझे बताते हुए ख़ुशी और गर्व है कि मेरे एक एक कार्यकर्ता साथी की मेहनत और मुख्यमंत्री के सुशासन और दूरदर्शिता के कारण इस परीक्षण में हमको जनता का भरपूर आशीर्वाद मिला है।

इस दौरान हमने दोनों उपचुनाव, इतिहास में पहली बार सभी 10 नगर निगमों में कांग्रेस महापौर, 20 जि़ला पंचायत अध्यक्ष एवं दोनों राज्यसभा सीट पर निर्विरोध कांग्रेस प्रत्याशी की जीत दर्ज हुई है। यह आप सबके बिना मुमकिन नहीं था। अभी मरवाही विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है, उसके लिए भी हम सबको तैयार रहना है। आप सबने जो सम्पर्क, सहयोग और समर्पण का सूत्र अपनाया है, वही कांग्रेस पार्टी के लिए विजयी सूत्र है, इसे हम सबको जारी रखना है। आज मेरे कार्यकाल को 1 साल हुआ है, कल से लगातार ही आप सबकी बधाईयां प्राप्त हो रहीं हैं। प्रदेश भर के इस प्यार से अभिभूत हूँ। आप सबको दिल से धन्यवाद देता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here