नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मंगलवार को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके प्रशंसकों की कोई कमी नहीं। धोनी के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि न सिर्फ उनकी टीम बल्कि विपक्षी भी उनके कायल हैं। वे भी उनका और उनकी उपलब्धियों का सम्मान करते हैं।
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच वकार यूनिस भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में शुमार रहे वकार ने एक चैट शो के दौरान अपने फैंस से बातचीत में इतने वर्षों में धोनी की उपलब्धियों की खुलकर तारीफ की।

वकार ने कहा, महेंद्र सिंह धोनी लाजवाब क्रिकेटर हैं। जिस तरह से उन्होंने टीम की कप्तानी की है उसे लफ्जों में बयां नहीं किया जा सकता। वह बहुत बड़े और अच्छे कप्तान हैं जो चीजों को अच्छी तरह समझते हैं।
वकार ने आगे कहा, वह बहुत अच्छे इनसान हैं और एक छोटे से गांव से आकर जो ऊंचाइयां उन्होंने हासिल की हैं और ऊपर से इतने बड़े देश की टीम की कप्तानी उन्होंने की है इसकी तारीफ तो बनती है।

धोनी इकलौते अंतरराष्ट्रीय कप्तान हैं जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रोफी जीती हैं। उन्होंने भारत को 2007 में पहले वर्ल्ड टी20 का खिताब दिलावाया। इसके बाद साल 2011 में उनकी कप्तानी में भारत ने आईसीसी वर्ल्ड कप जीता और फिर 2013 में भारत ने इंग्लैंड में आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी जीती। वकार ने कहा कि धोनी ने सौरभ गांगुली द्वारा कप्तान के रूप में शुरू किया गए अच्छे काम को आगे बढ़ाया और टीम के लिए बहुत अच्छे नतीजे हासिल किए।
वकार ने कहा, सौरभ गांगुली वह इनसान थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में सुधार की शुरुआत की और महेंद्र सिंह धोनी ने उस सफर को आगे बढ़ाया। वह वर्ल्ड कप चैंपियन हैं और उन्होंने एक नहीं दो वर्ल्ड कप जीते हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है, अपने लिए, अपने देश के लिए और अपने परिवार के लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here