कानपुर शूटआउट के बाद से गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के खिलाफ पुलिस का ऐक्शन तेज हो गया है। इटावा और कानपुर में विकास दुबे (Vikas Dubye Kanpur) के दो और गुर्गे मुठभेड़ में मारे गए हैं। इससे पहले पुलिस ने एक और आरोपी अमर दुबे (Amar Dubey) का एनकाउंटर किया था।
गाड़ी पंचर होने से मिला भागने का मौका

पुलिस ने बताया कि कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में एनकाउंटर हुआ। पुलिस की गाड़ी पंक्चर होने से प्रभात को भागने का मौका मिला। घटनास्थल के चारों तरफ से इलाका सुनसान है। मुठभेड़ स्थल से 300 से 400 मीटर की दूरी पर हाइवे है।

पुलिस पर चलाई गोली
अधिकारियों का कहना है कि प्रभात मिश्रा ने एसटीएफ के एक पुलिसवाले की रिवॉल्वर छीनकर उसके ऊपर गोली चलाई। इस दौरान दो लोगों को गोली भी लगी लेकिन उन्होंने बुलेट प्रूफ पहना था इसलिए उनकी जान बच गई।

पिस्तौल छीनकर भागने का किया प्रयास
प्रभात को सुबह साढ़े 6 बजे के आसपास फरीदाबाद से लेकर कानपुर पुलिस आ रही थी। पुलिस का कहना है कि प्रभात ने एक पुलिसकर्मी से पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस से मुठभेड़ हुई और प्रभात गोलियों का निशाना बना।

इटावा में रणवीर का एनकाउंटर
दूसरा एनकाउंटर पुलिस ने इटावा में किया है। गैंगस्टर विकास दुबे गैंग का एक और बदमाश रणवीर उर्फ बउअन दुबे पुलिस से मुठभेड़ के दौरान मारा गया। देर रात थाना सिविल लाइन क्षेत्र से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी लूटकर भाग रहे बदमाश को पुलिस और स्वाट टीम ने घेराबन्दी कर मारा।

दिल्ली के नंबर की स्विफ्ट से भाग रहा था रणवीर
पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ में मरने वाला बदमाश रणवीर कानपुर के बिकरु गांव के मामले में नामजद है। उसके ऊपर पचास हजार का इनाम था। बदमाश के पास से दिल्ली नम्बर की स्विफ्ट डिजायर कार एक पिस्टल एक डबल बैरल बन्दूक और कई कारतूस बरामद हुए हैं।

200 मीटर दूर तक भाग पाया प्रभात
बताया जा रहा है कि जिस जगह पर पुलिस की गाड़ी पंचर हुई वहां से लगभग दो सौ मीटर की दूरी पर प्रभात का एनकाउंटर किया गया। वह कुछ ही दूरी तक भाग पाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here