जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट और उनके समर्थकों की बगावत को लेकर बुधवार को जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि 20 करोड़ का सौदा किया जा रहा था। उनके पास प्रूफ है। वो षड़यंत्र के पार्ट थे, सचिन पायलट ही लीड कर रहे थे। और पूछ रहे थे नाम बताओं, मोबाइल नंबर दो? उन्होंने कहा कि अच्छी इंग्लिश बोलना, स्माइल देना ये काफी नहीं है। देश में हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है, ये देश का बर्बाद करेंगे? क्या मीडिया को दिखता नहीं है क्या? इस मौके पर उन्होंने कुछ मीडिया के लोगों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा ‘सोने की छुरी पेट में खाने के लिए नहीं होती है’।

इस देश का मीडिया क्या सुनना चाहता है, इनको कांग्रेस से और गांधी परिवार से व्यक्तिगत नाराजगी है अपने दिल में रखें वो। जिस देश में डेमोक्रेसी खत्म करने की साजिश की जा रही है, मीडिया चौथा स्तम्भ कहलाता है, क्या उसकी ड्यूटी नहीं है कि आवाजा उठाए।

ऐसे-ऐसे मीडियो के लोग बैठे हैं देश में, केंद्र सरकार से बीजेपी से फाइनेंस होते, मिलीभगत करते हैं, नई पीढ़ी के लड़का-लड़की है, उनके चाहिए देश के हित में, डेमोक्रेसी किसी कीमत पर खत्म न हो। यंग पीढ़ी के एंकर तमाम लोग एकतरफा खबरें चला रहे हैं।

हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है देश में। लाखों-करोड़ों रुपए बंट रहे हैं। परसों के रोज डीलिंग की जा रही थी जयपुर में। हमारें पास खबर है, हमारे पास प्रूफ है। 20 करोड़ का सौदा किया जा रहा था।

एसओजी ने आपको नोटिस दे दिया, मुझे नोटिस दिया है एसओजी ने। हमनें, कांग्रेस ने शिकायत की थी एसओजी से की हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है बीजेपी की तरफ से। 10 दिन तक हमें लोगों को होटल में रखना पड़ा, मुझे अच्छा लगा क्या?

अब जो हुआ मानेसर, गुरुग्राम वाला खेल वो उस समय होने वाला था, रात को दो बजे इन्हें रवाना किया जा रहा था। सफाई वो ही लोग दे रहे थे जो षड़यंत्र में शामिल थे। हमारे यहां पीसीसी चीफ, उप मुख्यमंत्री मुझ से डील कर रहे थे, मोबाइल नंबर दीजिए, नाम दीजिए। षड़यंत्र में शामिल थे और वो सफाई दे रहे थे। जो खुद षड़यंत्र में शामिल है वो सफाई दे रहे हैं। क्या ये चौथे स्तम्भ की जिम्मेदारी नहीं है?

 

इससे पहले मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया। इसी के साथ पांडे ने एक बयान में जारी करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नये अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की नियुक्ति के साथ नई प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों और प्रकोष्ठों का फिर से गठन करने का ऐलान किया है। उधर, अशोक गहलोत ने मंगलवार को राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर सचिन पायलट और उनके समर्थित मंत्री, विधायकों के खिलाफ की गई सख्त कार्रवाई से अवगत कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here