दल्लीराजहरा। बालोद जिला में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने का क्रम लगातार जारी है। कमोवेश दल्ली राजहरा में भी पुराना बाजार क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है। इसके पूर्व आरपीएफ का एक जवान कोरोना पॉजिटिव मिला इन दोनों मरीजों को अस्पताल में दाखिल कर दिया गया है जहां इनका उपचार हो रहा है। बहुधा देखा गया है कि प्रवासी लोग कोरोना पॉजिटिव निकल रहे हैं।

पुराना बाजार वार्ड क्रमांक 18 के उस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है तथा आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है जिससे किसी की आवाजाही ना हो सके। कंटेनमेंट जोन की निगरानी के लिए लगातार पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य की निगरानी रखेंगे। बालोद जिला में बढ़ रहे मरीजों के चलते जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग चिंतित हो गया है।

जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रहा है लोगों को मास्क पहनना एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करने की अपील बार-बार कर रहा है इसके बावजूद भी राजहरा नगर में कई जगह नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा कड़ाई नहीं किए जाने से लोग बाग परिस्थिति को सामान्य जैसा मान रहे हैं चौपाटी क्षेत्र जहां खानपान की सामग्री बिक्री हो रही है वहां बढ़ती भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर पा रही है जबकि उस क्षेत्र में पुलिस प्रशासन को कड़ी निगरानी रखनी चाहिए।

मार्केट क्षेत्र में भी दुकानों में भीड़ को देख कर ऐसा नहीं लगता कि लोग करोना को लेकर गंभीर हैं। इस समय जागरूक होना ज़रूरी है। यदि अभी नहीं संभले और मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो स्थिति गंभीर हो जाएगी। इसलिए प्रशासन द्वारा बार-बार आम जनता से अपील की जा रही है कि वे सतर्क रहें तथा भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here