राजस्थान में जारी सियासी घमासान में लगातार नए अपडेट आ रहे हैं। बीते दिन जहां अशोक गहलोत ने सचिन पर पैसे लेने के आरोप लगा दिए। वहीं कम शब्दों में अपनी बात कहने वाले सचिन भी अब मुखर होकर गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इधर बीजेपी भी इस मामले में पूरी सक्रियता दिखा रही है। कांग्रेस की ओर से व्हिप जारी होने के बाद भी 19 विधायकों के ना आने पर स्पीकर की ओर से उन्हें भेजे गए नोटिस पर अब बीजेपी स्पीकर सी.पी. जोशी को घेर रही है। बीजेपी के आला नेता लगातार स्पीकर की ओर से भेजे गए नोटिस को अमान्य करार देकर उसने नोटिस का आधार पूछ रहे हैं।

अपडेट 10.45 सचिन पायलट लीगल जानकारों के संपर्क में
सचिन पायलट की ओर से बगावती तेवर दिखाने के बाद सभी समर्थक विधायकों को नोटिस को लेकर थमाए गए हैं। इसे लेकर जहां अब बीजेपी कांग्रेस को घेर रही है। वहीं सूत्रों की मानें, तो स्पीकर की ओर से भेजे गए नोटिस के कानूनी महत्व को जानने के लिए अब सचिन पायलट भी विधि से जुड़े जानकारों के संपर्क में हैं। साथ ही नोटिसों के जवाब देने की तैयारी भी सचिन पायलट समर्थक विधायकों की ओर से देने की तैयारी की जा रही है।

अपडेट 10.00 मंत्रिमंडल के विस्तार को फिलहाल टाला गया
राजस्थान में सियासी घमासान के बीच सचिन पायलट को लेकर जहां कांग्रेस में अभी भी संशय बना हुआ है। वहीं इसके साथ ही सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि सीएम असोकल गहलोत ने मंत्रिमंडल को लेकर विस्तार की तैयारियों को फिलहाल के लिए टाला जा रहा है। यह कहा जा रहा है कि कांग्रेस अभी भी सचिन पायलट को कांग्रेस में शामिल करना चाहती है।

अपडेट 9.00 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया ट्वीट

कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच बढ़ी तल्खियों के बीच सीएम गहलोत ने कई ट्वीट्स कर जरिए युवा कांग्रेस साथियों को मैसेज दिया है। इसमें उन्होंने युवा नेताओं से लेकर कहा है कि हम तो तीसरी बार मुख्यमंत्री बन गए, 40 साल से अधिक राजनीति करते हो गए, ये नई पीढ़ी जो आई है, हम उनको प्यार करते हैं, आने वाला कल उनका है। राजनीति के जानकारी इसे पायलट की वापसी के साथ भी जोड़कर देख रहे हैं।

अपडेट 8.50 बीना काक ने एक नज्म के जरिए की सीएम गहलोत की तारीफ , वायरल
राजस्थान की राजनैतिक उठापटक के बीच कांग्रेसी नेता बीना काक ने भी एक नज्म के जरिए सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की है। इस नज्म में उन्होंने गहलोत को जादूगर बताया है। साथ ही विरोधियों पर भी हमला बोला है। नज्म सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

अपडेट @8.36 A.M.: राहुल चाहते हैं पायलट के लिए खुले रहें पार्टी के दरवाजे!
कांग्रेस से नाराज सचिन पायलट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी अभी भी सचिन पायलट के लिए कांग्रेस के दरवाजे खुले रखना चाहते हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने अभी तक सचिन पायलट से कोई बात नहीं की है। वहीं, प्रियंका गांधी से जरूर पायलट की फोन पर बातचीत हुई। पायलट पहले ही ये साफ कर चुके हैं कि वो बीजेपी में शामिल नहीं हो रहे और उनको लेकर ये अफवाह फैलाई जा रही है। खास तौर से गांधी परिवार के सामने उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही।

अपडेट @8.30 A.M.: राहुल ने कहा कि जिसे जाना है, जा सकता है
कांग्रेस अभी भी सचिन पायलट को दोबारा पार्टी में शामिल होने के लिए मान मनौव्वल कर रही है। वहीं राहुल गांधी ने एनएसयूआई की मीटिंग में सचिन का नाम लिए बिना उन पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि जिसे जाना है जाएं, घबराने की जरूरत नहीं है, इससे आप जैसे नए युवा नेताओं के लिए दरवाजे खुलते हैं।

अपडेट @8.20 A.M.: मंत्रीमंडल के विस्तार को लेकर अशोक गहलोत की तैयारी
प्रदेश सरकार की ओर से जहां बाड़ाबंदी की चौथा दिन चल रहा है। वहीं सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है कि सीएम अशोक गहलोत अब मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारी कर रहे हैं। इसे लेकर होटल फेयरमॉन्ट में मंथन भी हुआ है।

अपडेट 8.10 मुकेश भाकर ने किया ट्वीट, विश्वेन्द्र सिंह ने किया समर्थन
राजस्थान की सियासी उठापटक में जहां सचिन पायलट की ओर से जहां अशोक गहलोत और उनके समर्थकों की ओर से षडयंत्र की बात की। वहीं अब लाडनूं विधायक मुकेश भाकर की ओर से किए गए ट्वीट को लेकर चर्चा है, जिसे विश्वेन्द्र सिंह भरतपुर का भी समर्थन मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here