सर्वदलीय बैठक में सत्र को आगे बढ़ाए जाने का किया गया फैसला

भोपाल:- मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते विधानसभा का 20 जुलाई से शुरु होने वाला बजट सत्र स्थगित कर दिया गया है। विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक में विधानसभा सत्र को स्थगित करने का फैसला किया है। बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कोरोना के चलते विधानसभा के सत्र को आगे बढ़ने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया है।

उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक में इस बात का फैसला किया गया कि जब प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, 30-35 दिन में कोरोना के मरीज 10 हजार से 20 हजार तक पहुंच गए है, तब ऐसी विषम परिस्थिति में सत्र को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।
संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि जब कोरोना को लेकर प्रदेश में नई गाइडलाइन के तहत मंदिर में पांच लोग और शादी में 10 लोगों की संख्या निर्धारित कर दी गई है तब ऐसे में इतने सारे विधायक और इतना बड़ा सचिवालय का स्टॉफ कैसे रन करेगा इसलिए सत्र को आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोगों का जीवन ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हम लोगों से आग्रह करें की साथ नहीं बैठिए,दूरी रखिए यहां तो एक सीट पर दो-दो लोग बैठते है, ऐसे में मास्क लगाकर लोग कितनी बार बोल पाएंगे विधानसभा के अंदर, इसलिए जरूरी है कि जो कहा जाए वह खुद भी करें। बजट को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे का रास्ता निकाला जाएगा।

सर्वदलीय बैठक में विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सज्जन सिंह वर्मा समेत विधानसभा के अधिकारी भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here