file photo

आदेश की नाफरमानी करने पर तीन ग्रामीणों को नक्सलियों ने बेदम पीटा

दंतेवाड़ा। जिले के अरनपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत मिच्चीपारा के जंगलों में नक्सलियों ने ग्रामीणों का पक्ष लेने पर अपने ही दो साथियों की गला रेतकर हत्या कर दिया, वहीं तीन ग्रामीणों की बेदम पिटाई करने की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मलंगीर दलम के सक्रिय नक्सली सोमारू और जयलाल ने हत्या और मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। इलाके में जवानों की सर्चिंग अब बढ़ा दी गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नक्सली ग्रामीणों को एक सड़क खोदने के लिए कह रहे थे, ग्रामीणों ने सड़क खोदने से इनकार कर दिया। जिससे भड़के नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। नक्सलियों के द्वारा बुधवार व गुरुवार की दरम्यानी रात को हत्या और मारपीट की घटना के शिकार पांचों लोगों में तीन घायल ग्रामीणों में हिड़मा डेगा मरकाम, जोगा पोडिय़ामि, और जोगा मंडावी शामिल हैं। वहीं मृतकों में बजरंग वेट्टी और टिडो मंडावी दोनों नक्सलियों के साथी थे, सभी पोटाली के धुर्वापारा के निवासी थे। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल देखा जा रहा है।
दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने घटना की जानकारी देते हुये बताया कि नक्सलियों ने ग्रामीणों से पोटाली-अरनपुर सड़क खोदने को कह रहे थे। ग्रामीणों ने मना किया तो वे भड़क गए। इस पर नक्सलियों ने 03 ग्रामीणों की बेदम पिटाई की और 02 अपने ही नक्सली साथियों बजरंग वेट्टी उर्फ भीमा मिलिशिया कमांडर और टिडो मंडावी जनमिलिशिया सदस्य की ग्रामीणों की पैरवी करने पर हत्या कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here