• नक्सलियों में एक महिला भी शामिल
  • तीनों को एनआई की स्पेशल कोर्ट में पेश कर सात दिन के लिए लिया गया पुलिस रिमांड पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में भाजपा के विधायक स्व. भीमा मंडावी की नक्सली हमले में हत्या के मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय एजेंसी एनआईए ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है। तीनों को आज एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश कर सात दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है।  एनआईए ने इस हत्याकांड में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता पायी है। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में लक्ष्मण जायसवाल, रमेश कश्यप एवं महिला कुमारी लिंगे शामिल है।

एनआईए की टीम ने तीनों नक्सलियों से पूछताछ के बाद आज उन्हें एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश करते हुए रिमांड पर लेने हेतु कोर्ट से मांग की थी, जिसे स्वीकार करते हुए कोर्ट ने तीनों नक्सलियों को सात दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इधर नक्सलियों को पुलिस रिमांड पर लेने के बाद एनआईए अधिकारियों का कहना है कि तीनों से पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना है। एनआईए अधिकारियों ने आशंका जतायी है कि भीमा मंडावी की गाड़ी पर जिस तरह से हमला कर उनकी हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है प्लान का हिस्सा है।

यानी इस हत्या को पूरे प्लान के तहत अंजाम दिया गया है।  ज्ञात हो कि प्रदेश के दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रहे स्व. भीमा मंडावी के काफिले पर 9 अप्रैल 2019 को नक्सलियों ने हमला कर हत्या कर दी थी। वारदात वाले दिन भाजपा विधायक दंतेवाड़ा से लोकसभा चुनाव प्रचार से जिला मुख्यालय लौट रहे थे। इसी दौरान नकुलनार के श्यामगिरी गांव के पास आईईडी लगाकर नक्सलियों ने उनके काफिले को विस्फोट से उड़ा दिया था। इसमें विधायक भीमा मंडावी उनके ड्राइवर, सुरक्षा गार्ड सहित कुल चार लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here