• पड़ोसी द्वारा व्यक्तिगत उपयोग के लिए लिया गया था गोबर,
  • घटना का गोधन न्याय योजना से नहीं कोई संबंध

कोरिया। जिले के विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत रोझी में गोधन विक्रेता महिलाओं फू लमती पति लल्ला एवं रिचबुंदिया पति सेम लाल के घर से गोबर चोरी होने की खबर न्यूज चैनलों के माध्यम से चलाई जा रही है। जिसका खंडन करते हुए जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ए के निगम ने आज यहां बताया कि 03 अगस्त 2020 को उक्त घटना की जानकारी मिली थी।

घटना के संज्ञान में आते ही कलेक्टर श्री एस एन राठौर द्वारा आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। उक्त घटना पर उन्होंने वस्तुस्थिति की तथ्यात्मक जानकारी देते हुए बताया है कि गौठान से किसी प्रकार की चोरी नहीं हुई। और अभी तक व्यक्तिगत गोबर चोरी की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, यदि शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल एफ आई आर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री राठौर के निर्देश अनुसार संबंधित गौठान समिति द्वारा मामले में जांच की गई। जांच में दोनों महिलाओं ने गोबर चोरी ना होने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उनके घर से गोबर चोरी नहीं हुआ है। पड़ोसी द्वारा व्यक्तिगत इस्तेमाल हेतु गोबर लिया गया था, जिसकी जानकारी बाद में महिलाओं को मिली।
उल्लेखनीय है उक्त दोनों गोधन विक्रेता गोधन न्याय योजना के तहत पंजीकृत हैं एवं गौठान रोझी में गोबर विक्रय कर चुकी है। जिसका भुगतान भी उन्हें प्राप्त हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here