नईदिल्ली। गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का तबादला मेघालय किया गया है, जबकि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी गोवा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे। राष्ट्रपति भवन से मंगलवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्री मलिक को गोवा से हटाकर मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया है। इसके परिणामस्वरूप गोवा के राज्यपाल की खाली सीट का अतिरिक्त प्रभार कोश्यारी को सौंपा गया है। ये दोनों नियुक्तियां उनके कार्यभार संभालने के दिन से प्रभावी होंगी।

बता दें कि गोवा से पहले मलिक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का कार्यभार संभाल चुके हैं। बाद में उन्हें गोवा के उपराज्यपाल का जिम्मा सौंपा गया था। अब वे मेघालय के राज्यपाल के तौर पर मिली जिम्मेदारी का वहन करेंगे।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत के रहने वाले सत्यपाल मलिक की नियुक्ति भाजपा ने पहले बिहार के राज्यपाल के तौर पर की थी। 2018 में उन्हें जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल का कार्यभार सौंपा गया था। उनके रहते ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया जिसमें उनकी अहम भूमिका थी। जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें गोवा का उपराज्यपाल बनाया गया था। उन्होंने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here